scriptमहाराष्ट्र: पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के नागपुर स्थित घर पर IT ने मारा छापा | IT raid on former maharashtra home minister anil deshmukh house | Patrika News

महाराष्ट्र: पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के नागपुर स्थित घर पर IT ने मारा छापा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2021 07:56:20 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

सौ करोड़ रुपये की वसूली मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने विशेष PMLA कोर्ट में चार्जशीट दायर किया था।

anil deshmukh

anil deshmukh

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के नागपुर स्थित घर पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। इसके साथ आईटी विभाग ने अनिल देशमुख के काटोल वाले घर पर और नागपुर के ट्रैवोटल होटल में भी सर्च ऑपरेशन चलाया।

100 करोड़ वसूली मामले में चार्जशीट पेश

गौरतलब है कि बीते दिनों सौ करोड़ रुपये की वसूली मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने विशेष PMLA कोर्ट में चार्जशीट दायर किया था।

ये भी पढ़ें: Akali Dal Protest: प्रदर्शन कर रहे सुखबीर सिंह बादल, हरसिमरत कौर समेत हिरासत में 11 नेता, कांग्रेस-बीजेपी पर साधा निशाना

इसमें खुलासा करा गया है कि अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के कहने पर मुंबई पुलिस के बर्खास्त एपीआई सचिन वझे को अपने निजी सहायक कुंदन शिंदे को सह्याद्री गेस्ट हाउस के बाहर और राजभवन के पास दो अलग-अलग मौकों पर 4.6 करोड़ रुपये कैश से भरे 16 बैग सौंपने का निर्देश दिया।

ईडी की जांच जारी

चार्जशीट दाखिल करने के साथ ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अदालत को बताया कि अभी अनिल देशमुख और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ जांच चल रही है। जांच पूरी होने के बाद ईडी अनिल देशमुख के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेगी।

ईडी के अनुसार अनिल देशमुख कई माह से समन से बचते रहे हैं और उन्हें देश छोड़ने से रोकने के लिए एक लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो