scriptITBP Jawan Completes 65 Push Ups In Minus 30 Degree Temperature Video Viral | ITBP जवान ने माइनस 30 डिग्री तापमान में दिखाया हाई जोश, देखिए Video | Patrika News

ITBP जवान ने माइनस 30 डिग्री तापमान में दिखाया हाई जोश, देखिए Video

भारत तिब्बत सीमा पुलिस यानी आईटीबीपी के जवान सरहद पर हमारी सुरक्षा के लिए हमेशा तैनात रहते हैं। ये जवान ना सिर्फ दुश्मनों से लड़ते हैं बल्कि जानलेवा मौसम में भी हरदम अपने जोश के साथ डंटे रहते हैं। आईटीबीपी जवान के जोश का ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आईटीबीपी जवान माइनस 30 डिग्री तापमान में कुछ ऐसा कर रहे हैं,जिसे देखकर आप भी गर्व महसूस करेंगे।

नई दिल्ली

Published: February 23, 2022 12:27:08 pm

गर्मी हो सर्दी हो या फिर बारिश, मौसम कितना भी जानलेवा क्यों ना हो भारतीय जवान देशवासियों की सुरक्षा के लिए हर वक्त सरहदों पर तैनात रहते हैं। खास बात यह है कि खराब मौसम भी इनके हौसले को हिला नहीं सकता। कुछ ऐसा ही जोश आईटीबीपी जवान का देखने को मिला है। ईटीबीपी के एक जवान का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में लद्दाख (Ladakh) में 17,500 फीट की ऊंचाई पर आईटीबीपी का जवान दिखाई दे रहा है। खास बात यह है कि यहां पर तापमान -30 डिग्री है। इस जानलेवा मौसम में भी आईटीबीपी के जवान ने जो किया आपकी रगों में भी जोश भर देगा।
ITBP Jawan Completes 65 Push Ups In Minus 30 Degree Temperature Video Viral
ITBP Jawan Completes 65 Push Ups In Minus 30 Degree Temperature Video Viral

भारतीय जवान किन हालातों में देश की सीमाओं की सुरक्षा करते हैं ये तो हम जानते हैं। उनकी बहादुरी के कारनामे में भी आए दिन सामने आते रहते हैं, लेकिन इस बार इसी तरह का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में कड़कड़ाती ठंड जिसमें जरा सी लापरवाही इंसान की जान ले सकती है, उसमें आईटीबीपी के जवान पूरे जोश के साथ नजर आए।

यह भी पढ़ें

नारायणपुर में नक्सलियों ने ITBP के जवानों पर किया हमला, दो जवान शहीद


आईटीबीपी के 55 वर्षीय कमांडेंट रतन सिंह सोनल (ITBP Commandant Ratan Singh Sonal) ने माइनस 30 डिग्री तापमान में 65 पुशअप्स करके लोगों को हैरान कर दिया है।

उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है। रतन सिंह सोनल ने एक बार में ही 65 पुशअप्स (push ups) पूरे किए हैं।

दरअसल लद्दाख की चीन से सटी सीमाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी भारत तिब्बत सीमा पुलिस यानी आईटीबीपी (ITBP) के कंधों पर है। यही वजह है कि यहां दुर्गम और जानलेवा इलाकों में भी भारतीय जवान पूरे जोश के साथ मुस्तैद रहते हैं। उनके जोश का जीता जागता सबूत है रतन सिंह का वीडियो।

इसमें वे ना सिर्फ 65 पुशअप्स कर रहे हैं, बल्कि दुश्मनों को भी ये बता रहे हैं, कि हर हाल में पूरे जोश के साथ मुकाबले को तैयार हैं।

बता दें कि भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की केंद्रीय पर्वतारोहण टीम ने 20 फरवरी को मुश्किल हालात में लद्दाख में माउंट करजोक कांगड़ी पर चढ़ाई की। यहां इन दिनों न्यूनतम तापमान - 30 से -40 डिग्री सेल्सियस चल रहा है। यह करजोक कांगड़ी पर्वत पर पहली चढ़ाई थी।

यह भी पढ़ें

ITBP के 20 जवानों को मिला वीरता पदक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.