script

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा युद्घविराम, LOC पर बरसाए मोर्टार, भारत ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Jun 30, 2017 12:44:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

राजौरी जिले में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से की गई अकारण गोलीबारी में एक महिला घायल हो गई।

जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटे राजौरी जिले में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से की गई अकारण गोलीबारी में एक महिला घायल हो गई।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया, ‘घायल महिला की पहचान नसीम अख्तर (35) के रूप में हुई है। पाकिस्तान की ओर से भीम्बर गली सेक्टर में किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान महिला घायल हो गई।’
पाकिस्तानी गोलीबारी से एलओसी से सटे बसूनी गांव के एक पानी के टैंकर को भी नुकसान पहुंचा।

इससे पहले, पाकिस्तान सेना ने शुक्रवार को ही राजौरी जिले के भीम्बर गली सेक्टर में अकारण गोलाबारी व गोलीबारी की। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि पुंछ व राजौरी जिले दोनों से लगने वाले भीम्बर गली सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से गोलीबारी व गोलाबारी की गई।
प्रवक्ता ने बताया, ‘भीम्बर गली सेक्टर पुंछ व राजौरी दोनों जिलों में पड़ता है।’ मेहता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटे भीम्बर गली इलाके में गोलीबारी के लिए छोटे व स्वचालित हथियारों व मोर्टार का इस्तेमाल किया।
रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, ‘गोलाबारी और गोलीबारी तड़के 4.15 बजे शुरू हुई। भारतीय सेना ने प्रभावी ढंग से इसकी प्रतिक्रिया दी।’ पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में गुरुवार को दो भारतीय जवान घायल हो गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो