scriptविजेंदर बन सकते हैं भारत के पहले पेशेवर विश्व चैम्पियनः आमिर खान | Patrika News

विजेंदर बन सकते हैं भारत के पहले पेशेवर विश्व चैम्पियनः आमिर खान

Published: Nov 04, 2015 02:06:00 pm

Submitted by:

balram singh

ब्रिटेन के मुक्केबाज आमिर खान का मानना है कि विजेंदर पेशेवर मुक्केबाजी का विश्व चैम्पियनशिप खिताब जीत सकते हैं।

ब्रिटेन के दिग्गज मुक्केबाज आमिर खान का मानना है कि विजेंदर पेशेवर मुक्केबाजी का विश्व चैम्पियनशिप खिताब जीत सकते हैं।

गौरतलब है कि विजेंदर ने पेशेवर मुक्केबाजी में पदार्पण करते हुए अपने पहले ही मुकाबले में पिछले महीने इंग्लैंड के सोनी व्हाइटिंग को हराया था।

ओलम्पिक पदक विजेता भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह के बार में उन्होंने कहा कि वह तेजी से सीख रहा है औऱ अगर वह इस तरह से ही मेहनत करता रहा तो एक दिन वह भारत की तरफ से पहला विश्व चैम्पियन पेशेवर मुक्केबाज हो सकता है।
Amir Khan

उन्होंने आगे कहा कि मैं विजेंदर के खेल से प्रभावित हूं और उनका भविष्य उज्ज्वल रहे, मैं इसकी कामना करता हूं।
Vijender Singh

भारत दौरे पर आए पूर्व विश्व चैम्पियन मुक्केबाज आमिर खान ने मंगलवार को कहा कि विजेंदर ने पदार्पण मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। मुकाबले में अच्छी प्रतिस्पर्धा हुई। वह तेजी से सीख रहा है। वह बहुत चालाकी से खुद को चुपके से नीचे ले जाता है और फिर वहां से तेजी से पंच लगा रहा है। मेरे खयाल से वह भारत की तरफ से पहला विश्व चैम्पियन मुक्केबाज खिलाड़ी बनेगा।
vijender singh

आमिर ने गैर पेशेवर मुक्केबाज और पेशेवर मुक्केबाजी में अंतर बताते हुए कहा कि इन दोनों में काफी अंतर होता है। इनमें प्रशिक्षण, लड़ने की शैली, अंक प्रणाली सब कुछ अलग होता है। लेकिन ऐसा लगता है कि विजेंदर ने बदलावों को तेजी से अपनाया है। अगर वह इसी तरह सीखते रहे और खुद में सुधार लाते रहे तो मुझे पूरा विश्वास है कि उनका भविष्य उज्ज्वल है।
Vijender Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो