scriptJKP: पुलवामा में ऑनलाइन घोटाले के मामले में 1,44,500 रुपए जब्त | J Rs 1,44,500 seized in online scam case in Pulwama | Patrika News
राष्ट्रीय

JKP: पुलवामा में ऑनलाइन घोटाले के मामले में 1,44,500 रुपए जब्त

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जनता को फिर से ऐसी धोखाधड़ी वाली गतिविधियों के प्रति सतर्क रहने के लिए आगाह किया है। पुलवामा पुलिस और उसकी साइबर यूनिट समुदाय के वित्तीय हितों की सुरक्षा के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराती है।

जम्मूJun 16, 2024 / 05:07 pm

Anand Mani Tripathi

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में साइबर यूनिट ने रविवार को वित्तीय धोखाधड़ी के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान ऑनलाइन घोटाले के दो अलग-अलग मामलों में 1,44,500 रुपये जब्त किए। साइबर सेल ने उन दोनों घटनाओं की तेजी से जांच की जहां पीड़ितों को व्हाट्सएप लिंक के माध्यम से घर से काम करने के आकर्षक अवसरों का वादा करके लुभाया गया था। इन घोटालों में पीड़ितों को उच्च रिटर्न के वादे के साथ पैसा निवेश करने के लिए राजी करना शामिल था।
सबसे पहले पीड़ितों का विश्वास हासिल करने के लिए छोटे-छोटे काम सौंपे गए, इसके बाद बड़े निवेश के लिए अनुरोध किया गया, जिसके कारण काफी वित्तीय नुकसान हुआ। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जनता को फिर से ऐसी धोखाधड़ी वाली गतिविधियों के प्रति सतर्क रहने के लिए आगाह किया है। पुलवामा पुलिस और उसकी साइबर यूनिट समुदाय के वित्तीय हितों की सुरक्षा के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराती है। वे साइबर अपराध से निपटने और ऑनलाइन धोखाधड़ी के बारे में जागरूकता बढ़ाने में अपने सक्रिय प्रयासों को जारी रखने की प्रतिज्ञा करते हैं।

Hindi News/ National News / JKP: पुलवामा में ऑनलाइन घोटाले के मामले में 1,44,500 रुपए जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो