scriptJallikattu Event Many People Including Police Personnel Injured in Tamil Nadu | तमिलनाडु के Jallikattu उत्सव में पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल, अस्पताल में भर्ती | Patrika News

तमिलनाडु के Jallikattu उत्सव में पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल, अस्पताल में भर्ती

कोरोना से जंग के बीच तमिलनाडु के मदुरै स्थित अलंगनल्लूर इलाके में सोमवार को लोकप्रिय जल्लीकट्टू कार्यक्रम अपने तीसरे और अंतिम दिन में प्रवेश कर गया। हालांकि उम्मीद के मुताबिक इवेंट के शुरू होते ही पुलिसकर्मियों से समेत कई लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नई दिल्ली

Published: January 17, 2022 01:54:05 pm

तमिलनाडु का लोकप्रिय खेल जल्लीकट्टू अपने तीसरे अंतिम दौर में प्रवेश करने के साथ ही सोमवार को शुरू हो गया। हालांकि इसके शुरू होते ही कई लोग इस इवेंट में घायल हो गए। इनमें पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया और अब उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। तमिलनाडु सरकार की ओर से पिछले सप्ताह जल्लीकट्टू खेल की अनुमति देने के बाद से यहां के लोग इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक जल्लीकट्टू में अब तक 100 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। बता दें कि 14 जनवरी को अवनियापुरम में शुरू हुए इस कार्यक्रम में पहले एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।
Jallikattu Event Many People Including Police Personnel Injured in Tamil Nadu
14 जनवरी को अवनियापुरम में शुरू हुए इस कार्यक्रम में पहले एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसके साथ ही सांड मालिकों और दर्शकों समेत करीब 80 लोग घायल हो गए थे। दरअसल जल्लीकट्टू, फसल उत्सव, पोंगल के एक भाग के रूप में खेले जाने वाले प्राचीन खेलों में से एक है। इसे प्रदेश के मदुरै के अलंगनल्लूर, पलामेडु, अवनियापुरम में आयोजित किया जाता है। यह एक पारंपरिक त्योहार है, जिसमें एक बैल को भीड़ में छोड़ दिया जाता है, और कई लोग बैल की पीठ पर बड़े कूबड़ को पकड़ने की कोशिश करते हैं।

यह भी पढ़ें

तमिलनाडु में जल्लीकट्टू के आयोजनों के लिए एसओपी जारी, केवल 150 दर्शक या 50% बैठने की क्षमता

बीते कुछ समय से यह खेल हिंसक होता जा रहा है। इस खतरनाक खेल में सोमवार 17 जनवरी को अलंगनल्लूर में कई लोगों के साथ पुलिसकर्मी और सांडों के छेड़ने वाले कई लोग घायल हो गए। सभी का इलाज चिकित्सा शिविर में चल रहा है।
100 से ज्यादा लोग जख्मी

तमिलनाडु में अब तक जल्लीकट्टू प्रतियोगिता के दौरान 100 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। इन घायलों में 38 बैलों को वश में करने वाले जबकि, 24 बैल के मालिक और 30 से ज्यादा दर्शक शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

मदुरै के पेलामेडु में जल्लीकट्टू खेल का उत्साह, पहली बार आयोजन की हुई लाइव स्ट्रीमिंग

2 हजार साल पुराना खेल

बता दें कि जल्लीकट्टू प्रतियोगिता तमिलनाडु के सबसे प्राचीन खेलों में से एक है। इसके दो हजार वर्ष पुराना खेल बताया जाता है। ये खेल प्रतियोगिता हर वर्ष पोंगल के त्योहार के दौरान आयोजित की जाती है। खास बात यह है कि इस खेल का आयोजन राज्य के ग्रामीण इलाकों में होता है। इस प्रतियोगिता में बैल और इंसानों की लड़ाई कराई जाती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.