scriptJama Masjid protest: Two persons arrested by Delhi Police | दिल्ली: जामा मस्जिद प्रदर्शन के मामले में पुलिस का एक्शन, दो लोग गिरफ्तार | Patrika News

दिल्ली: जामा मस्जिद प्रदर्शन के मामले में पुलिस का एक्शन, दो लोग गिरफ्तार

दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट श्वेता चौहान ने रविवार इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मामले में धारा 153ए जोड़ी गई है। पहले धारा 188 के तहत केस दर्ज किया गया था। उन्होंने कहा कि जामा मस्जिद के बाहर लोगों ने हाथों में पोस्टर और बैनर लिए हुए नारेबाजी की थी। इस कड़ी में ही यह एक्शन लिया गया था।

नई दिल्ली

Updated: June 12, 2022 10:12:37 am

दिल्ली के जामा मस्जिद विरोध मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने रविवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि गिरफ्तारियां कल रात की गईं और मामले में धारा 153ए जोड़ी गई है। पैगम्बर पर विवादित टिप्पणी मामले को लेकर निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल के खिलाफ बीते शुक्रवार को जामा मस्जिद के बाहर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। पुलिस ने शनिवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी। जुमे की नमाज के बाद दिल्ली के जामा मस्जिद के अलावा सहारनपुर और लखनऊ में भी प्रदर्शन किया गया था।

Jama Masjid protest
Jama Masjid protest

दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट श्वेता चौहान ने रविवार को बताया कि देर रात दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही मामले में धारा 153ए जोड़ी गई है। पहले धारा 188 के तहत केस दर्ज किया गया था। उन्होंने कहा कि जामा मस्जिद के बाहर लोगों ने हाथों में पोस्टर और बैनर लिए हुए नारेबाजी की थी। इस कड़ी में ही यह एक्शन लिया गया था।

यह भी पढ़ें

पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन-हिंसा-आगजनी




बदमाशों की पहचान में जुटी हैं पुलिस की टीमें
डीसीपी चौहान ने कहा कि जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान पुलिस की तैनाती हमेशा रहती है। प्रदर्शनकारियों को 10 से 15 मिनट के भीतर तितर-बितर कर दिया गया और स्थिति शांतिपूर्ण है। घटना के संबंध में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हमने कुछ बदमाशों की पहचान की है और हमारी टीमें काम कर रही हैं। जल्द ही दूसरों की पहचान कर ली जाएगी।

यह भी पढ़ें

भड़काऊ बयानबाजी को लेकर दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, नूपुर शर्मा, नवीन जिंदल समेत 9 लोगों पर केस




जुमे की नमाज के बाद जमा भीड़
आपको बता दें कि जुमे की नमाज के बाद पैगंबर पर कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए नूपुर शर्मा और दिल्ली भाजपा की मीडिया इकाई के पूर्व प्रमुख नवीन जिंदल के खिलाफ तख्तियां लिए और नारेबाजी करते हुए प्रसिद्ध मस्जिद की सीढ़ियों पर लोगों की एक बड़ी भीड़ जमा हो गई थी।

तख्तियां दिखाकर करने लगे नारेबाजी
शुक्रवार को डीसीपी ने कहा था कि मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए करीब 1,500 लोग जमा हुए थे। जब नमाज शांतिपूर्ण तरीके से खत्म हुई तो कुछ लोग बाहर आए, तख्तियां दिखाने लगे और नारेबाजी करने लगे। बाद में कुछ अन्य भी उनके साथ शामिल हुए और संख्या बढ़ती गई।


शाही इमाम ने विवाद से खुद को किया अलग
जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने यह कहते हुए विरोध से खुद को दूर कर लिया था कि कोई नहीं जानता कि प्रदर्शनकारी कौन थे। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। शाही के अनुसार वे एआईएमआईएम के हैं या ओवैसी के लोग हो सकते है। उनका कहना था कि हमने स्पष्ट कर दिया है कि अगर वे विरोध करना चाहते हैं, तो वे कर सकते हैं, लेकिन हम उनका समर्थन नहीं करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

VP Jagdeep Dhankhar: 'किसान पुत्र' जगदीप धनखड़ ने ली उपराष्ट्रपति पद की शपथ, झुंंझुनू सहित पूरे राजस्थान में जश्न का माहौलMaharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तJammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेरममता बनर्जी को एक और झटका, अब पशु तस्करी केस में TMC नेता अनुब्रत मंडल को CBI ने किया गिरफ्तारकाले कारनामों को छिपाने के लिए 'काला जादू' जैसे अंधविश्वासी शब्दों का इस्तेमाल करें बंद, राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशानाMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब विभाग बंटवारे का इंतजार, गृह और वित्त मंत्रालय पर मंथन जारीमुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज फिर दिल्ली पहुंचे ,उपराष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिलमुफ़्त की रेवड़ी पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ये एक गंभीर मुद्दा, कमेटी बनाने के दिए निर्देश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.