scriptदिल्ली: जामा मस्जिद प्रदर्शन के मामले में पुलिस का एक्शन, दो लोग गिरफ्तार | Jama Masjid protest: Two persons arrested by Delhi Police | Patrika News

दिल्ली: जामा मस्जिद प्रदर्शन के मामले में पुलिस का एक्शन, दो लोग गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Jun 12, 2022 10:12:37 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट श्वेता चौहान ने रविवार इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मामले में धारा 153ए जोड़ी गई है। पहले धारा 188 के तहत केस दर्ज किया गया था। उन्होंने कहा कि जामा मस्जिद के बाहर लोगों ने हाथों में पोस्टर और बैनर लिए हुए नारेबाजी की थी। इस कड़ी में ही यह एक्शन लिया गया था।

Jama Masjid protest

Jama Masjid protest

दिल्ली के जामा मस्जिद विरोध मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने रविवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि गिरफ्तारियां कल रात की गईं और मामले में धारा 153ए जोड़ी गई है। पैगम्बर पर विवादित टिप्पणी मामले को लेकर निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल के खिलाफ बीते शुक्रवार को जामा मस्जिद के बाहर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। पुलिस ने शनिवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी। जुमे की नमाज के बाद दिल्ली के जामा मस्जिद के अलावा सहारनपुर और लखनऊ में भी प्रदर्शन किया गया था।

दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट श्वेता चौहान ने रविवार को बताया कि देर रात दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही मामले में धारा 153ए जोड़ी गई है। पहले धारा 188 के तहत केस दर्ज किया गया था। उन्होंने कहा कि जामा मस्जिद के बाहर लोगों ने हाथों में पोस्टर और बैनर लिए हुए नारेबाजी की थी। इस कड़ी में ही यह एक्शन लिया गया था।

यह भी पढ़ें

पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन-हिंसा-आगजनी




https://twitter.com/ANI/status/1535803292252401664?ref_src=twsrc%5Etfw

बदमाशों की पहचान में जुटी हैं पुलिस की टीमें
डीसीपी चौहान ने कहा कि जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान पुलिस की तैनाती हमेशा रहती है। प्रदर्शनकारियों को 10 से 15 मिनट के भीतर तितर-बितर कर दिया गया और स्थिति शांतिपूर्ण है। घटना के संबंध में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हमने कुछ बदमाशों की पहचान की है और हमारी टीमें काम कर रही हैं। जल्द ही दूसरों की पहचान कर ली जाएगी।

यह भी पढ़ें

भड़काऊ बयानबाजी को लेकर दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, नूपुर शर्मा, नवीन जिंदल समेत 9 लोगों पर केस




जुमे की नमाज के बाद जमा भीड़
आपको बता दें कि जुमे की नमाज के बाद पैगंबर पर कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए नूपुर शर्मा और दिल्ली भाजपा की मीडिया इकाई के पूर्व प्रमुख नवीन जिंदल के खिलाफ तख्तियां लिए और नारेबाजी करते हुए प्रसिद्ध मस्जिद की सीढ़ियों पर लोगों की एक बड़ी भीड़ जमा हो गई थी।

तख्तियां दिखाकर करने लगे नारेबाजी
शुक्रवार को डीसीपी ने कहा था कि मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए करीब 1,500 लोग जमा हुए थे। जब नमाज शांतिपूर्ण तरीके से खत्म हुई तो कुछ लोग बाहर आए, तख्तियां दिखाने लगे और नारेबाजी करने लगे। बाद में कुछ अन्य भी उनके साथ शामिल हुए और संख्या बढ़ती गई।


शाही इमाम ने विवाद से खुद को किया अलग
जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने यह कहते हुए विरोध से खुद को दूर कर लिया था कि कोई नहीं जानता कि प्रदर्शनकारी कौन थे। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। शाही के अनुसार वे एआईएमआईएम के हैं या ओवैसी के लोग हो सकते है। उनका कहना था कि हमने स्पष्ट कर दिया है कि अगर वे विरोध करना चाहते हैं, तो वे कर सकते हैं, लेकिन हम उनका समर्थन नहीं करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो