scriptजम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में एनकाउंटर, एक पाकिस्तानी सहित लश्कर के 2 आतंकी ढेर | Jammu and Kashmir 2 Lashkar Terrorists Killed In Kupwara Encounter | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में एनकाउंटर, एक पाकिस्तानी सहित लश्कर के 2 आतंकी ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 07, 2022 08:17:39 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। दोनों आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा (एलईटी) के थे और दोनों में से एक पाकिस्तान का था, जिसका नाम तुफैल था। जंगल में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

Kupwara Encounter

Kupwara Encounter

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों का सफाया करने के लिए स्थानीय पुलिस और सुरक्षाबलों ने मौर्चा खोल रखा है। बीते कुछ दिनों से आतंकियों ने घाटी में काफी उत्पाद मचा रखा है। जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से एक पाकिस्तानी है। मारे गए पाकिस्तानी आतंकी का नाम तुफैल है। दूसरे आतंकी का नाम हंजाला है। शुरुआती जानकारी के अनुसार कुपवाड़ा जिले के चकतारस इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मारे गए हैं। यह एनकाउंटर कल शाम को शुरू हुआ था। सुरक्षाबलों का अभी सर्च ऑपरेशन जारी है।

सेना और पुलिस का संयुक्त अभियान
कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना काम पर है। कश्मीर जोन पुलिस ने मंगलवार सुबह तड़के ट्वीट किया, #कुपवाड़ा के चकतारस कंडी इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सेना काम पर है।


एक पाकिस्तानी सहित लश्कर के 2 आतंकी मारे गए
कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि कुपवाड़ा इलाके में हुई मुठभेड़ में कम से कम दो आतंकवादी मारे गए। दोनों आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा (एलईटी) के थे और दोनों में से एक पाकिस्तान का था, जिसका नाम तुफैल था। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि और आतंकियों की तलाश की जा रही है। कुपवाड़ा के चकतारस कंडी इलाके में मुठभेड़ हुई थी।

यह भी पढ़ें

कश्मीर में राजस्थान के बैंक मैनेजर को आतंकियों ने गोलियों से भूना, दो महीने पहले ही हुआ था विवाह




https://twitter.com/hashtag/KupwaraEncounterUpdate?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, लगातार दूसरे दिन मारे गए तीन दहशतगर्द




दो दिन पहले मारा गया था हिजबुल का कमांडर

आपको बता दें कि एक दिन पहले सोमवार को प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े एक पाकिस्तानी आतंकवादी को सुरक्षा बलों ने सोपोर में एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था। दो दिन पहले अनंतनाग जिले के रिशीपोरा इलाके में एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी कमांडर निसार खांडे को मौत के घाट उतारा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो