scriptजम्मू कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर | Jammu and Kashmir Hizb-ul-Mujahideen terrorist killed in Kulgam | Patrika News

जम्मू कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 11, 2022 08:55:58 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Kulgam encounter : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के खांडीपोरा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम) का एक आतंकवादी मारा गया। इलाके में अन्य आतंकियों की तलाश की जा रही है।
 

kulgam encounter

kulgam encounter

Kulgam encounter : जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने मुठभेड में एक आतंकवादी को मार गिराया है। यह मुठभेड़ कुलगाम के खांडीपोरा इलाके में मुठभेड़ गत वीरवार देर रात से चल रही है। सुरक्षाबलों को आतंकियों के देखे जाने की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की। इस मुठभेड में एक आतंकी ढ़ेर कर दिया। मारा गया आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम) का बताया जा रहा है। इलाके में अन्य आतंकियों की तलाश की जा रही है। एहतियातन यातायात के सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं।

अन्य आतंकियों की तलाशी
कश्मीर जोन पुलिस ने शनिवार सुबह ट्वीट कर मुठभेड़ की जानकारी देते हुए लिखा, प्रतिबंधित आतंकी संगठन एचएम का एक आतंकवादी मारा गया। सुरक्षा अधिकारी काम पर हैं और मुठभेड़ अभी भी जारी है। पुलिस के अनुसार, मुठभेड़ तब हुई जब पुलिस ने दक्षिण कश्मीर जिले के खांडीपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशेष इनपुट के बाद एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया। छिपे हुए आतंकवादियों ने जवानों पर गोलीबारी की इसके बाद तलाशी अभियान एक मुठभेड़ को मार गिराया।

यह भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में एनकाउंटर, एक पाकिस्तानी सहित लश्कर के 2 आतंकी ढेर




https://twitter.com/hashtag/KulgamEncounterUpdate?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

घाटी में आतंकवाद विरोधी अभियान जारी
कश्मीर में पिछले कुछ महीनों में कई आतंकवाद विरोधी अभियान चलाए गए हैं जिनमें कई आतंकवादी और उनके कमांडरों का सफाया किया गया है। अधिकांश ऑपरेशन विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर पुलिस और सेना द्वारा संयुक्त रूप से किए गए हैं।

यह भी पढ़ें

जम्मू कश्मीरः सोपोर में नागरिकों पर हमले की आतंकी साजिश नाकाम, दो हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार




लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को किया था गिरफ्तार
इससे पहले शुक्रवार को भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में बारामूला में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े दो सक्रिय आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि एक हाइब्रिड आतंकवादी और एक आतंकवादी सहयोगी सहित लश्कर के दो आतंकवादी कश्मीर में गिरफ्तार किए गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो