scriptJammu and Kashmir Ied Defused In Nowhatta Area | Jammu Kashmir: दिल्ली के बाद श्रीनगर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, नौहट्टा इलाके में मिले IED को निष्क्रिय किया | Patrika News

Jammu Kashmir: दिल्ली के बाद श्रीनगर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, नौहट्टा इलाके में मिले IED को निष्क्रिय किया

गणतंत्र दिवस से पहले देश में आतंकी घटनाओं को दो बड़ी साजिशों को नाकाम किया गया है। राजधानी दिल्ली के बाद जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में भी आईईडी बम बरामद किया है। नौहट्टा इलाके में मिले इस बम को समय रहते बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया है। ख्वाजाबाजार में तारों से लगे प्रेशर कुकर के साथ एक संदिग्ध बैग में ये बम मिला।

नई दिल्ली

Published: January 14, 2022 05:15:22 pm

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर स्थित नौहट्टा इलाके में उस वक्त दहशत फैल गई जब एक संदिग्ध बैग में बम होने की खबर सामने आई। ख्वाजाबाजार इलाके में शुक्रवार को संदिग्ध बैग दिखाई दिया। इसमें प्रेशर कुकर और कुछ तार दिखाई दे रहे थे। तुरंत इस बात की सूचना पुलिस और संबंधित विभाग को दी गई। आईईडी होने के शक के बाद मौके पर बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) भी पहुंच गया। बीडीएस दल ने समय रहते इस बम को निष्क्रिय कर दिया और एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया।
Jammu and Kashmir Ied Defused In Nowhatta Area
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के नौहट्टा इलाके के ख्वाजाबाजार में तारों से लगे प्रेशर कुकर के साथ एक संदिग्ध बैग मिलने से दहशत मच गई थी। श्रीनगर के इस व्यस्त बाजार में आतंकियों की साजिश थी कि वे भारी तबाही मचाएं, अगर चंद मिनट और देरी हो जाती तो बड़ा नुकसान हो सकता था।

यह भी पढ़ेँः दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED बम

दरअसल सुरक्षाबलों लगातार आतंकियों का घाटी से सफाया कर रहे हैं। ऐसे में उनके डर के बीच आतंकियों ने कश्मीर में अपनी दहशत बरकरार रखने के लिए इस बार आम लोगों को निशाना बनाने का रास्ता चुना था और इसी के चलते आतंकियों ने ख्वाजा बाजार में कुकर आइईडी रख दी ताकि आइडी धमाके में ज्यादा से ज्यादा लोगाें की जान ली जा सके।
जुलाई 2021 में मिला था 30 किलो आईईडी

बता दें कि बीते वर्ष जुलाई के महीने में ही श्रीनगर के बाहरी इलाके टेंगपोरा में नेशनल हाईवे के पास प्लांट की गई करीब 30 किलो आईईडी बरामद की गई थी। सेना से मिली जानकारी के मुताबिक ये कार्रवाई भी समय रहते कर दी गई थी, वरना कोई बड़ी घटना को आतंकी अंजाम दे देते।

यह भी पढ़ेँः फारूक अब्दुल्ला समेत 4 पूर्व मुख्यमंत्रियों की सिक्योरिटी में होगी कटौती, नहीं मिलेगी SSG सुरक्षा

इसके अलावा जुलाई के ही महीने में छानपोरा इलाके से भी 10 किलो आईईडी बरामद किया गया था। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को ही दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में भी एक संदिग्ध बैग में आईईडी बम बरामद किया गाय। इस बम को निरोधक दस्ते ने 8 फीट गड्ढा खोदकर निष्क्रिय कर दिया। इसके बाद गाजीपुर मंडी को खाली करवा दिया गया। वहीं अन्य बाजारों और मंडियों की सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है।
बहरहाल राहत देने वाली बात यह है कि देश की राजधानी दिल्ली के बाद जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में भी आतंकियों की बड़ी साजिश को समय रहते नाकाम कर दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजसीएम बड़ा फैसला : स्कूल-होस्टल रहेंगे बंद, घर से ही होगी प्री बोर्ड परीक्षाGuwahati-Bikaner Express derailed:हादसे में अब तक 9 की मौत, जानें इस हादसे से जुड़ी अहम बातेंRajasthan-Gujarat :के लिए अब एक और नया हाइवेतीसरी लहर का खतरनाक ट्रेंड, डाक्टर्स ने बताए संक्रमण के ये खास लक्षणInd vs SA: चेतेश्वर पुजारा कर बैठे बड़ी भूल, कीगन पीटरसन को दिया जीवनदान; हुए ट्रोल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.