scriptJammu-Kashmir News: टेरर फंडिंग मामले में डोडा और जम्मू जिले में NIA की छापेमारी | Jammu-Kashmir News: NIA raids underway at multiple locations in Jammu, Doda districts | Patrika News

Jammu-Kashmir News: टेरर फंडिंग मामले में डोडा और जम्मू जिले में NIA की छापेमारी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 08, 2022 10:21:24 am

Submitted by:

Archana Keshri

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को फंडिंग करने के मामले में जांच एजेंसी NIA ने सोमवार को जम्मू और डोडा के कई इलाकों में छापेमारी की है। NIA की कई टीमें इस कार्रवाई में लगी हुई हैं। इससे पहले भी NIA की ओर से घाटी में टेरर फंडिंग को लेकर कार्रवाई की जा चुकी है।

NIA raids underway at multiple locations in Jammu, Doda districts

NIA raids underway at multiple locations in Jammu, Doda districts

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने सोमवार, 08 अगस्त को टेरर फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर के जम्मू और डोडा जिले में छापेमारी की है। NIA की टीमें स्वतंत्रता दिवस से पहले टेरर फंडिंग मामले में कई जगहों पर छापेमारी कर रही हैं। जानकारी के अनुसार, जम्मू और डोडा जिलों में छापेमारी के दौरान, जांच एजेंसी ने कुछ संदिग्ध दस्तावेज और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए हैं। इसके अलावा, NIA बैंक लेनदेन के साथ-साथ आतंकियों की मदद करने वालों के फोन रिकॉर्ड भी देख रही है, जिन्होंने केंद्र शासित प्रदेश में आतंक और अलगाववादी-संबंधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए प्रतिबंधित संगठन को फंड मुहैया कराया था।
इससे पहले NIA ने जुलाई महीने में भी भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी से जुड़े एक मामले में कश्मीर घाटी में नौ स्थानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान NIA ने पुलिस और अर्धसैनिक CRPF जवानों की मदद से दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में पांच और श्रीनगर जिले में चार स्थानों पर छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया गया था।
वहीं, जम्मू कश्मीर पुलिस की राज्य जांच एजेंसी (SIA) ने आतंकवाद फंडिंग मामले के संबंध में बारामुला, कुपवाड़ा और पोंच जिलों में कई स्थानों पर छापेमारी की। बता दें, जम्मू-कश्मीर में जांच एजेंसियों द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद भी आतंक और आतंक के समर्थकों पर कार्रवाई जारी है।

यह भी पढ़ें

मोदी सरकार ने 2019 से 2021 के बीच 81 चीनी नागरिकों को दिया भारत छोड़ो का नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो