scriptअनंतनाग में लश्कर के टाॅप कमांडर बशीर लश्करी सहित दो आतंकी ढेर, बशीर पर था 10 लाख का इनाम | Jammu Kashmir: Terrorist encounter in anantnag | Patrika News

अनंतनाग में लश्कर के टाॅप कमांडर बशीर लश्करी सहित दो आतंकी ढेर, बशीर पर था 10 लाख का इनाम

locationसीधीPublished: Jul 01, 2017 02:16:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों के कुछ आतंकियों को घेरने की खबर है।

Bashir
दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक घर में छिपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच आज सुबह से जारी मुठभेड में दो आतंकी मारे गए हैं। इस आॅपरेशन में लश्कर का टाॅप कमांडर बशीर लश्करी भी मारा गया है। साथ ही क्राॅस फायरिंग में दो लोगों की भी मौत हुर्इ है। अनंतनाग जिले के डेलगम गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की एक गुप्त सूचना मिली थी। 
इसके बाद राज्य पुलिस के विशेष अभियान दस्ते (एसओजी) और सुरक्षा बलों ने इस क्षेत्र की घेराबंदी करनी शुरू कर दी थी। सुरक्षा बल जैसे ही गांव में उस मकान की तरफ बढ़ रहे थे तो भीतर छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी गोलीबारी की। फायरिंग में आकर दो लोगों की मौत हो गर्इ। इनमें से एक महिला है। वहीं कर्इ लोग घायल हुए हैं। 
इस मकान में लश्करे तैयबा के आतंकवादियों ने कुछ लोगों को भी बंधक बना लिया था। पुलिस ने उनके कब्जे से 17 लोगों को छुड़ाया है। पुलिस ने घर के एक हिस्से को क्षतिग्रस्त किया। 
आतंकी बशीर लश्कर पर पिछले महीने एसएचआे फिरोज डार सहित छह पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोप है। उधर, सुरक्षा बलों की इस कार्रवाई का विरोध करने के लिए गांव में काफी लोग एकत्र हो गए आैर सुरक्षा बलों के खिलाफ नारे लगाने लगे। 
बशीर लश्करी अनंतनाग के कोकेरनाग क्षेत्र का रहने वाला है। 1999 में पीआेके गया था आैर फिर 2012 में राज्य सरकार की योजना के तहत वह पीआेके से लौटा था। 2014 तक जेल में रहने के बाद वह 2015 में एक बार फिर आतंकी गतिविधियों में सक्रिय हो गया था। उस पर 10 लाख रुपए का इनाम था। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो