scriptJammu kashmir terrorist neutralized in the Encounter In kilbal area Shopian | जम्मू-कश्मीरः शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एक आतंकी ढेर | Patrika News

जम्मू-कश्मीरः शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां शोपिया में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकवादी का संबंधी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से बताया जा रहा है। इससे एक दिन पहले भी सेना के जवानों ने लश्कर के एक आतंकी को बडगाम से पकड़ा था।

नई दिल्ली

Published: January 22, 2022 04:18:19 pm

जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ सफाई अभियान जारी है। इसी कड़ी में शनिवार को शोपियां में सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया है। कश्मीर जोन पुलिस ने इसको लेकर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शोपियां के किलबल इलाके में सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी गई थी। सूचना मिली थी कि इस इलाके में दो से तीन आतंकी छिपे हुए हैं। घेराबंदी देखते हुए आतंकी बौखला गए और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें एक आतंकी मार गिराया गया। पुलिस ने कहा कि सुरक्षाबल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के कर्मी इलाके की तलाशी ले रहे हैं। माना जा रहा है कि और भी आतंकी छिपे हो सकते हैं। पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है।
178.jpg
बता दें कि सुरक्षा बलों ने एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले से लश्कर-ए-तैयबा के ही एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया था। इस दौरान उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद जब्त किया।
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों को आतंकवादी की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुबह बडगाम के चदूरा इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया था, तलाशी के दौरान लश्कर का आतंकी जवानों के हत्थे चढ़ गया।

यह भी पढ़ें

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त में

सर्च अभियान के दौरान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक सक्रिय आतंकवादी को पकड़ा गया। पकड़े गए इस आतंकी की पहचान शोपियां के मेमंदर निवासी जहांगीर अहमद नाइकू के तौर पर हुई है। यही नहीं इस आतंकी के पास से आपत्तिजनक सामग्री, एक पिस्तौल, पिस्तौल की दो मैगजीन और पिस्तौल के 16 कारतूस समेत हथियार और गोलाबारूद बरामद किया गया है।
दरअसल गणतंत्र दिवस को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में भी आतंकी हमले का अलर्ट है। ऐसे में सेना का सर्च अभियान और तेज हो गया है। श्रीनगर शहर और आस पास के इलाकों में गणतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी हमलों की आशंका को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है।
यह भी पढ़ें

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेर



मोबाइल चेक पॉइंट किए गए स्थापित


एक दिन पहले यानी शुक्रवार को भी श्रीनगर के लाल चौक और आसपास के इलाकों में जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष दस्ते स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ की वैली क्यूएटी के जवानों ने तलाशी अभियान चलाए।
इस दौरान मोबाइल चेक पॉइंट स्थापित किये गए और लोगों के साथ साथ वाहनों की तलाशी ली गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.