scriptजम्मू-कश्मीरः शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एक आतंकी ढेर | Jammu kashmir terrorist neutralized in the Encounter In kilbal area Shopian | Patrika News

जम्मू-कश्मीरः शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एक आतंकी ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2022 04:18:19 pm

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां शोपिया में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकवादी का संबंधी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से बताया जा रहा है। इससे एक दिन पहले भी सेना के जवानों ने लश्कर के एक आतंकी को बडगाम से पकड़ा था।

178.jpg
जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ सफाई अभियान जारी है। इसी कड़ी में शनिवार को शोपियां में सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया है। कश्मीर जोन पुलिस ने इसको लेकर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शोपियां के किलबल इलाके में सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी गई थी। सूचना मिली थी कि इस इलाके में दो से तीन आतंकी छिपे हुए हैं। घेराबंदी देखते हुए आतंकी बौखला गए और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें एक आतंकी मार गिराया गया। पुलिस ने कहा कि सुरक्षाबल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के कर्मी इलाके की तलाशी ले रहे हैं। माना जा रहा है कि और भी आतंकी छिपे हो सकते हैं। पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है।
बता दें कि सुरक्षा बलों ने एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले से लश्कर-ए-तैयबा के ही एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया था। इस दौरान उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद जब्त किया।
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों को आतंकवादी की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुबह बडगाम के चदूरा इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया था, तलाशी के दौरान लश्कर का आतंकी जवानों के हत्थे चढ़ गया।

यह भी पढ़ें – जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त में

https://twitter.com/hashtag/ShopianEncounterUpdate?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सर्च अभियान के दौरान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक सक्रिय आतंकवादी को पकड़ा गया। पकड़े गए इस आतंकी की पहचान शोपियां के मेमंदर निवासी जहांगीर अहमद नाइकू के तौर पर हुई है। यही नहीं इस आतंकी के पास से आपत्तिजनक सामग्री, एक पिस्तौल, पिस्तौल की दो मैगजीन और पिस्तौल के 16 कारतूस समेत हथियार और गोलाबारूद बरामद किया गया है।
दरअसल गणतंत्र दिवस को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में भी आतंकी हमले का अलर्ट है। ऐसे में सेना का सर्च अभियान और तेज हो गया है। श्रीनगर शहर और आस पास के इलाकों में गणतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी हमलों की आशंका को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है।
यह भी पढ़ें – पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेर

मोबाइल चेक पॉइंट किए गए स्थापित


एक दिन पहले यानी शुक्रवार को भी श्रीनगर के लाल चौक और आसपास के इलाकों में जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष दस्ते स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ की वैली क्यूएटी के जवानों ने तलाशी अभियान चलाए।
इस दौरान मोबाइल चेक पॉइंट स्थापित किये गए और लोगों के साथ साथ वाहनों की तलाशी ली गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो