scriptउपचुनाव: जयललिता की ऐतिहासिक जीत, डेढ़ लाख मतों से हराया | jayalalitha won the r k nagar assembly seat in bypoll | Patrika News

उपचुनाव: जयललिता की ऐतिहासिक जीत, डेढ़ लाख मतों से हराया

Published: Jun 30, 2015 02:28:00 pm

Submitted by:

firoz shaifi

आर के नगर विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री जयललिता ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। मुख्यमंत्री अपने निकटत प्रतिद्वंदी भाकपा के उम्मीदवार को करीब 1.50 लाख मतों के अंतर से हराया है।

तमिलनाडु की आर के नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मुख्यमंत्री जयललिता ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। मुख्यमंत्री अपने निकटत प्रतिद्वंदी भाकपा के उम्मीदवार को करीब 1.50 लाख मतों के अंतर से हराया है।

हालांकि आज सुबह जैसे मतों की गणना शुरु हुई तो मतगणना के पहले दौर में ही जयललिता ने मजबूत बढत बना ली थी नौंवे चरण की मतगणना में उन्हें 87,026 मत मिले है जबकि महेन्द्रन को केवल 5,941 वोट मिले है। सामाजिक कार्यकर्ता और निर्दलीय उम्मीदवार एस रामस्वामी दो हजार 226 वोट पाकर तीसरे स्थान पर हैं।

जयललिता ने इस सीट पर सबसे ज्यादा मत हासिल करके एक रिकार्ड बनाया है और वर्ष 1977 के बाद से सबसे अधिक वोट पाने वाली पहली उम्मीदवार बन गई हैं। इस सीट पर गत 27 जून हुए उपचुनाव में रिकार्ड 75 प्रतिशत मतदान हुआ था।

इस सीट पर 28 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। जयललिता पहली बार इस सीट से चुनाव लड़ी हैं। आय से अधिक संपत्ति मामले में बरी होने के बाद जयललिता ने 23 मई को पांचवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और उन्हें छह माह के अंदर विधानसभा का सदस्य बनना है।

अन्नाद्रमुक के पूर्व विधायक पी वेत्रीवल ने आर के नगर विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था ताकि जयललिता इस सीट से चुनाव लड़ सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो