scriptJDU राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से ललन सिंह ने दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार संभालेंगे पार्टी की कमान | jdu meeting lalan singh resigns from jdu president post bihar cm nitish kumar will take the command | Patrika News
राष्ट्रीय

JDU राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से ललन सिंह ने दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार संभालेंगे पार्टी की कमान

नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी मीटिंग में पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह ने इस्तीफा दे दिया है।

Dec 29, 2023 / 01:25 pm

Paritosh Shahi

nitish_lalan.jpg

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अटकलों के मुताबिक ललन सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में ललन सिंह ने अपने इस्तीफे की घोषणा की है। नीतीश एक बार फिर से जेडीयू के अध्यक्ष पद की कमान भी संभाल लेंगे। ललन सिंह और नीतीश कुमार सुबह मीटिंग के लिए कन्स्टीट्यूशन क्लब पहुंचे थे। राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बाद राष्ट्रीय परिषद की बैठक दोपहर 3:30 बजे शुरू होगी। मीटिंग से खबर आ रही है कि नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच कोई बातचीत नहीं चल रही है। पार्टी पदाधिकारियों की मीटिंग में नीतीश कुमार ने अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि जेडीयू इंडिया गठबंधन के साथ ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस में होगी घोषणा

पार्टी के वरिष्ठ नेता के सी त्यागी ने संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि पार्टी की शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी जिसमें सभी फैसलों की आधिकारिक रूप से घोषणा की जाएगी। जदयू के राज्यसभा में सांसद और वरिष्ठ नेता रामनाथ ठाकुर ने कहा कि श्री सिंह ने चुनाव लड़ने के लिए अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी से मुक्त करने का आग्रह किया था। उन्होंने यह भी कहा कि कार्यकारिणी में लिए गए सभी फसलों की जानकारी राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद शाम को दी जाएगी। हालांकि पार्टी पदाधिकारियों की गुरुवार शाम यहां हुई बैठक के बाद जदयू के सभी बड़े नेताओं ने श्री सिंह के इस्तीफे की अटकलें को खारिज कर दिया था और कहा था कि पार्टी में सब कुछ सामान्य है तथा किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं है।

बिहार सरकार में मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा, “नीतीश कुमार ने अध्यक्ष पद स्वीकार कर लिया। अभी राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी उसमें अगर प्रस्ताव अनुमोदित हो जाता है तो स्वाभाविक रूप से वे राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। ललन सिंह ने खुद कहा कि उन्होंने पहले भी मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही पद स्वीकार किया था अब उन्हें चुनाव लड़ने के लिए लगातार बाहर रहना होगा इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया वे पद स्वीकार करें।”

Hindi News/ National News / JDU राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से ललन सिंह ने दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार संभालेंगे पार्टी की कमान

ट्रेंडिंग वीडियो