scriptझारखंड: धनबाद के हाजरा हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, डॉक्टर दंपति समेत 6 की मौत | Jharkhand: Six people, including a Doctor Couple died in a fire in hospital in Dhanbad | Patrika News

झारखंड: धनबाद के हाजरा हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, डॉक्टर दंपति समेत 6 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2023 10:46:01 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Jharkhand Fire in Hospital: झारखंड के धनबाद जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक हॉस्पिटल में भीषण आग लग गई। इस आग में डॉक्टर दंपति सहित 6 लोगों की मौत हो गई। आग बीती रात लगी। जब तक आग पर काबू पाया जाता 6 लोग जिंदा जल गए।
 

357.jpg

Jharkhand: Six people, including a Doctor Couple died in a fire in hospital in Dhanbad

Jharkhand Fire in Hospital: बीती रात एक प्राइवेट हॉस्पिटल में लगी भीषण आग से डॉक्टर दंपति सहित 6 लोगों की मौत हो गई। यह भीषण हादसा झारखंड के धनबाद जिले में हुआ। जहां बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के टेलीफोन एक्सचेंज रोड पर स्थित हाजरा क्लीनिक एंड हॉस्पिटल में शुक्रवार बीती रात करीब एक बजे भीषण आग लग गई। इस हादसे में डॉक्टर विकास हाजरा, उनकी पत्नी डॉक्टर प्रेमा हाजरा, उनकी नौकरानी, भांजा सहित 6 लोगों की मौत हो गई। हादसे से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें दिख रहा है कि हॉस्पिटल से आग और धुएं का गुबार निकलता दिख रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार यह हादसा शुक्रवार बीती रात करीब एके बजे हुआ। हादसे में जान गंवाने वाले सभी लोग हॉस्पिटल में ही थे। हादसे के समय सभी अलग-अलह कमरों में सो रहे थे। जब आग काफी फैल गई तब लोगों को नींद खुली। लेकिन तब तक ये लोग आग में बुरी तरह से घिर गए थे।


हॉस्पिटल से 9 लोगों को सुरक्षित बचाया गया-

इधर आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी। सूचना पर दमकलकर्मियों की टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया। राहत-बचाव कार्य में हॉस्पिटल में फंसे 9 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। लेकिन हाजरा डॉक्टर दंपति सहित 6 लोगों की मौत हो गई। अभी आग लगने की वजह पता नहीं चली है।

https://twitter.com/ANI/status/1619180366845341696?ref_src=twsrc%5Etfw


खुद को बचाने के लिए पानी के टब में बैठ गए थे डॉक्टर-

हादसे में जान गंवाने वाले डॉक्टर विकास हाजरा की लाश पानी के टब में मिली। ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने खुद को बचाने के लिए पानी के टब में बैठ गए थे। यहीं उनकी लाश मिली। शुरुआती जांच के बाद पुलिस का कहना है कि आग स्टोर रूम से शुरू हुई होगी।

आग लगने के दौरान का एक वीडियो भी सामने आया है। डॉक्टर हाजरा खिड़की से खुद को बचाने की गुहार लगा रहे हैं। नीचे फायरकर्मी और लोग उनसे कह रहे हैं कि चिंता मत कीजिए डॉक्टर साहब…हम आ रहे हैं… हम सीढ़ी से आपके पास आ रहे हैं।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


झारखंड सीएम ने हादसे पर जताया दुख-

स्थानीय लोगों ने बताया कि डॉक्टर परिवार समेत क्लीनिक के फर्स्ट फ्लोर पर रहते थे। हादसे में डॉक्टर दंपति, उनकी नौकरानी, डॉक्टर हाजरा के भांजे समेत 6 की दम घुटने से मौत हो गई। सभी शव अलग-अलग कमरों से बरामद हुए हैं।

इधर हादसे पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “धनबाद स्थित हाजरा मेमोरियल अस्पताल में देर रात लगी आग से प्रसिद्ध डॉक्टर दंपती डॉ विकास और डॉ प्रेमा हाजरा समेत कुल 6 लोगों की मृत्यु की खबर से मन व्यथित है। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।”

यह भी पढ़ें – बंद कमरे में शिक्षक दंपति और बेटी की मिली लाश, इलाके में फैली दहशत

 
https://twitter.com/HemantSorenJMM/status/1619190385749934080?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो