scriptजम्मू-कश्मीर : कुलगाम और पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया | JK: 4 terrorists killed in encounters in Kulgam and Pulwama | Patrika News

जम्मू-कश्मीर : कुलगाम और पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया

locationनई दिल्लीPublished: Jun 12, 2022 08:57:28 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने 2 अलग-अलग मुठभेड़ में 4 आतंकवादी को ढेर कर दिया। मारे गए आतंकियों से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुआ है। चारों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते थे।

encounters in Kulgam and Pulwama

encounters in Kulgam and Pulwama

जम्मू कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। दो अलग-अलग मुठभेड़ में जवानों ने चार दहशतगर्दों को मार गिराया है। कुलगाम में शुक्रवार को रातभर चली मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को मौत के घाट उतार दिया, वहीं पुलवामा में आज तड़के तक सुरक्षाबलों ने कुल तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। पुलवामा एनकाउंटर में मारे गए तीनों आतंकवादी स्थानीय हैं और लश्कर-ए-तैयबा के साथ जुड़े हुए थे। मारे गए आतंकी के पास से सुरक्षाबलों ने बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। इलाके में तलाश अभियान जारी है।

हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकी ढेर
पुलिस के मुताबिक कुलगाम के खांदीपोरा इलाके में एक आतंकवादी के छिपे होने की सूचना मिली। इसके बाद सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चालाया। जवानों से खुद को घिरता देख आतंकवादियों अंधाधुंध गोलीबारी चलाई। जवाबी कार्रवाई में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी को मार गिराया। वहीं पुलवामा के द्रबगाम इलाके में घंटों चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया।

https://twitter.com/hashtag/PulwamaEncounterUpdate?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

यह भी पढ़ें

कुपवाड़ा में एनकाउंटर, एक पाकिस्तानी सहित लश्कर के 2 आतंकी ढेर




पुलवामा में एके 47, पिस्तौल, आपत्तिजनक सामग्री बरामद
पुलवामा मुठभेड़ को लेकर कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए तीनों आतंकवादी स्थानीय हैं, जो आतंकी संगठन लश्कर के लिए काम करते थे। उनमें से एक की पहचान जुनैद शीरगोजरी के रूप में हुई है। अन्य दो आतंकवादी फाजिल नजीर भट और इरफान आह मलिक पुलवामा जिले के रहने वाले है। मारे गए आतंकियों से दो एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ें

जम्मू कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर




कुलगाम में हथियार और गोला बारूद सहित राइफल और कारतसू मिले
जम्मू-कश्मीर प्रवक्ता ने बताया कि कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान रसिक अहमद गनी के रूप में हुई है। कुलगाम के रहने वाले रसिक संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम करता था। मुठभेड़ स्थल से सुरक्षा बलों को हथियार और गोला-बारूद सहित एक .303 राइफल, 23 राउंड कारतूस, एक पिस्तौल के साथ 31 राउंड कारतूस, एक हथगोला, अन्य आपत्तिजनक सामग्री मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो