scriptJK: एनआईए करेगी रियासी बस आतंकी हमले की जांच | JK: NIA will investigate Reasi bus terror attack | Patrika News
राष्ट्रीय

JK: एनआईए करेगी रियासी बस आतंकी हमले की जांच

JK: जम्मू कश्मीर में रियासी आतंकी हमले की जांच का दायित्व राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को दिया गया है। इसी नौ जून को जम्मू क्षेत्र के रियासी जिले में आतंकियों ने तीर्थयात्रियों की एक बस पर गोलीबारी करते हुए हमला किया था। बस के चालक को गोली लगने के कारण बस खाई में गिर गई। इस आतंकी हमले में बस चालक सहित दस लोग मारे गए थे

जम्मूJun 17, 2024 / 04:28 pm

Anand Mani Tripathi

JK: जम्मू कश्मीर में रियासी आतंकी हमले की जांच का दायित्व राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को दिया गया है। इसी नौ जून को जम्मू क्षेत्र के रियासी जिले में आतंकियों ने तीर्थयात्रियों की एक बस पर गोलीबारी करते हुए हमला किया था। बस के चालक को गोली लगने के कारण बस खाई में गिर गई। इस आतंकी हमले में बस चालक सहित दस लोग मारे गए थे और 30 से अधिक लोग घायल हो गए थे। यह बस शिवखोरी से श्रीमाता वैष्णों देवी के लिए जा रही थी। इस मामले में अब तक 50 से अधिक लोग हिरासत में लिए जा चुके हैं।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अब इसकी जांच एनआईए करेगी। इसके साथ ही रियासी हमले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। जम्मू कश्मीर की सुरक्षा को लेकर 15 जून को गृह मंत्रालय में बैठक हुई थी। इस बैठक में यह निर्णय लिया गया। अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर की स्थिति की समीक्षा के लिए रविवार को विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी भाग लिया था।
एनआईए ने शुरू की जांच
इस मामले में आदेश जारी होते ही एनआईए ने जांच शुरू कर दी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस से जांच का काम अपने हाथ में ले लिया है। इस घटना की गंभीरता को देखते हुए एनआईए ने नई एफआईआर भी दर्ज की है। इस मामले में आतंकियों का सुराग देने पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 20 लाख रुपए का ईनाम देने के साथ साथ चार संदिग्ध का स्केच जारी किया है।

Hindi News/ National News / JK: एनआईए करेगी रियासी बस आतंकी हमले की जांच

ट्रेंडिंग वीडियो