scriptJust few hours and Nitish government will fall RJD claims before majority test | 'बस कुछ घंटे… और गिर जाएगी नीतीश सरकार', बहुमत परीक्षण से पहले RJD का दावा | Patrika News

'बस कुछ घंटे… और गिर जाएगी नीतीश सरकार', बहुमत परीक्षण से पहले RJD का दावा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 12, 2024 10:40:47 am

Submitted by:

Prashant Tiwari

Bihar Politics: मीडिया से बात करते हुए राजद के प्रवक्ता ने कहा कि अब कुछ ही घंटों में सब पता चल जाएगा, लोकतंत्र की जीत होगी।

 Just few hours and Nitish government will fall RJD claims before majority test


बिहार विधानसभा में आज होने वाले बहुमत परिक्षण से पहले लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार में सत्ता परिवर्तन होने का दावा किया है। राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजीत नहीं। कुछ ही घंटों में सब पता चल जाएगा। बता दें कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) की सरकार को आज विधानसभा में विश्वास मत हासिल करना है। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद नीतीश कुमार अपनी सरकार के लिए बहुमत का प्रस्ताव सदन में रखेंगे। उसी के साथ बजट सत्र शुरू हो जाएगा। सत्ता परिवर्तन के बाद विधान मंडल का यह पहला सत्र है।

 

बस कुछ और घंटे के मुख्यमंत्री हैं नीतीश सरकार

मीडिया से बात करते हुए राजद के प्रवक्ता ने कहा कि अब कुछ ही घंटों में सब पता चल जाएगा, लोकतंत्र की जीत होगी। सभी विधायकों ने बिहार को बचाने का संकल्प लिया है। इसका भविष्य और इसके लिए मौजूदा सरकार को सत्ता से हटाने की जरूरत है। हम कामयाब होंगे, हमें पूरा भरोसा है। सरकार गिरेगी तो नई बनेगी, संख्या किसके पास कहां से आएगा, यह कुछ देर पता चल जाएगा। जदयू-भाजपा के लोग अपने विधायकों को ट्रेस करने में जुटे हैं। उनके विधायकों में खलबली है। इसके पीछे कारण है कि नीतीश सरकार बस कुछ और घंटे के मुख्यमंत्री हैं।

सभी पार्टियों ने जारी किया ह्विप

विधानसभा में बहुमत परिक्षण से पहले बिहार में राजनीतिक गहमागहमी चरम पर है। सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने-अपने दावे के बीच लगभग सभी पार्टियों द्वारा ह्विप भी जारी किया जा चुका है। बैठक में दो-तीन विधायकों की अनुपस्थिति पर पार्टियों का दावा है कि उन लोगों ने पहले से नेतृत्व की अनुमति ले रखी थी। बता दें कि नीतीश कुमार ने पिछले महीने एक बार फिर से अपना पाला बदल लिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो