scriptKaali Poster Controversy: फिल्म मेकर लीना ने छेड़ा नया विवाद, अब ‘शिव-पार्वती’ को सिगरेट पीते दिखाया | Kaali Poster Controversy Film Maker Leena Manimekalai Tweet Lord Shiva and Parvati with Cigarette | Patrika News

Kaali Poster Controversy: फिल्म मेकर लीना ने छेड़ा नया विवाद, अब ‘शिव-पार्वती’ को सिगरेट पीते दिखाया

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2022 09:44:50 am

फिल्म काली के पोस्टर को लेकर उठा विवाद अभी थमा ही नहीं था कि, फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई ने एक और नया विवाद छेड़ दिया है। देशभर में विरोध के बीच लीना मणिमेकलई ने एक बार फिर ट्वीट किया है। इस बार भी लीना के ट्वीट हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला ही लग रहा है।

Kaali Poster Controversy Film Maker Leena Manimekalai Tweet Lord Shiva and Parvati with Cigarette

Kaali Poster Controversy Film Maker Leena Manimekalai Tweet Lord Shiva and Parvati with Cigarette

फिल्म काली का पोस्टर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार इस मामले में नए मोड़ सामने आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वार, फिर एफआईआर, फिर राजनीतिक दलों की बयानबाजियां। अभी ये विवाद थमा ही नहीं था कि, इस बीच फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई ने एक और विवाद को जन्म दे दिया है।

लीना मणिमेकलाई ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर भड़काने वाला पोस्ट किया है। लीना अपने ट्वीटर हैंडल से एक और ट्वीट शेयर किया है। इस ट्वीट में भी हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है।

यह भी पढ़ें – Kaali Poster Controversy: कनाडा के म्यूजियम ने हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाने पर मांगी माफी, नहीं दिखाई जाएगी ‘काली’ फिल्म

https://twitter.com/LeenaManimekali/status/1544860079945646080?ref_src=twsrc%5Etfw
फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलई ने एक और ट्वीट किया है। खास बात यह है कि, लीना के इस ट्वीट के बाद एक बार फिर उनको सोशल मीडिया पर विरोध का सामना करना पड़ रहा है। लीना ने अपने नए ट्वीट में भगवान शिव और मां पार्वती का रोल कर रहे एक्टर्स को धूम्रपान करते दिखाया गया है।
फोटो को ट्वीट करते हुए Leena Manimekalai ने लिखा, ‘कहीं और’ लीना के इस ट्वीट पर यूजर्स उनको जमकर घेरा। एक ने लिखा कि वह सिर्फ नफरत फैला रही हैं। दूसरे ने लिखा कि उनको अपने धर्म का अपमान करना बंद करना चाहिए।


बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने बताया उकसाने वाला
लीना मणिमेकलई की ओर से ट्वीट की गई इस फोटो पर राजनेताओं का बयान आना भी शुरू हो चुका है। बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने इसपर बयान दिया है।

पूनावाला ने लिखा- यह रचनात्मक अभिव्यक्ति की बात नहीं है, यह जानबूझकर उकसावे का मामला है।
हिंदुओं को गाली देना = धर्मनिरपेक्षता? हिंदू आस्था का अपमान = उदारवाद?


यही नहीं इसके बाद बीजेपी नेता ने लिखा- लीना का हौसला इसलिए बढ़ रहा है क्योंकि उनको पता है कि लेफ्ट पार्टियां, कांग्रेस, TMC उनको सपोर्ट कर रही है। अबतक तृणमूल कांग्रेस की ओर सेस महुआ मोइत्रा के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

ये है पूरा मामला
दरअसल अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के एक पोस्टर को सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई यूजर्स के निशाने पर आ गईं। इस पोस्टर में उन्होंने हिंदू देवा काली को सिगरेट पीते और हाथ में एलजीबीटी का झंडा लिए दिखाया है।


एकर तरफ सोशल मीडिया पर लोगों ने लीना को जमकर लताड़ लगाई तो दूसरी तरफ दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत देश के अलग-अलग राज्यों में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गईं।

वहीं इस मामले पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा लीना के सपोर्ट में आ गईं। इसके बाद इस मामले ने राजनीतिक रूप ले लिया। बीजेपी ने महुआ के खिलाफ तुरंत एक्शन की मांग की। जबकि कांग्रेस ने भी महुआ के बयान का समर्थन किया।

यह भी पढ़ें – हिंदू देवी ‘काली’ के मजाक के आरोप के बाद बोली लीना- तो मुझे Love You कहेंगे लोग

ट्रेंडिंग वीडियो