scriptसुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टी | Kailash Vijayvargiya out, Sunil Bansal in as new Bengal BJP chief | Patrika News

सुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टी

Published: Aug 10, 2022 06:32:10 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

West Bengal: बंगाल बीजेपी के नए चीफ अब सुनील बंसल को बनाया गया है। सुनील बंसल अमिट शाह के करीबी माने जाते हैं और यूपी के चुनावों में उनकी भूमिका काफी अहम रही है।

Kailash Vijayvargiya out, Sunil Bansal in as new Bengal BJP chief

Kailash Vijayvargiya out, Sunil Bansal in as new Bengal BJP chief

बीजेपी ने बंगाल में अपने केन्द्रीय नेतृत्व में दबा बदलाव करने का ऐलान किया है। सुनील बंसल को बंगाल बीजेपी का नया चीफ बनाया गया है और इस पद से कैलाश विजेवर्गीय को हटा दिया गए है। ये जानकारी राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान के जरिए दी है। अरुण सिंह ने अपने बयान में कहा कि बीजेपी के राहस्तरीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सुनील बंसल को तेलंगाना, ओडिशा और पश्चिम बंगाल का प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है।
कैलाश विजयवर्गीय की जगह लेंगे बंसल
बंसल कैलाश विजयवर्गीय की जगह पश्चिम बंगाल की कमान संभालेंगे, जो राष्ट्रीय महासचिव भी हैं। उन्हें तेलंगाना का प्रभार भी दिया गया है। तेलंगाना में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं और बीजेपी यहाँ आक्रामक रूप से चुनावों की तैयारी कर रही है। TRS और बीजेपी के बीच बयानबाजी से लेकर दौरों का सिलसिला जारी है ऐसे में ये बदलाव काफी अहम हो जाता है। इसके अलावा बीजेपी ने धर्मपाल को झारखंड से हटाकर उत्तर प्रदेश में महासचिव संगठन भी नियुक्त किया है।
यह भी पढ़ें

नाम लिए बिना PM मोदी पर नीतीश का हमला, बोले- ‘2014 वाले 2024 में रहेंगे तब न

सुनील बंसल की यूपी के चुनावों में रही है महत्वपूर्ण भूमिका
सुनील बंसल अमिट शाह के करीबी माने जाते हैं। उन्हें पार्टी के प्रमुख रणनीतिकारों में गिना जाता है जिन्होंने वर्ष 2017 में यूपी के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इसके बाद 2022 में भी उन्होंने बीजेपी की सत्ता वापसी में अहम भूमिका निभाई थी। 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन के बावजूद बीजेपी 65 सीटें जीतने में कामयाब रही थी जिसका श्रेय बंसल को भी दिया जाता है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो