scriptKanchenjunga Train Accident: रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगी हादसे की वजह, ये राजनीति करने का समय नहीं : रेल मंत्री | Kanchenjunga Train Accident cause become clear after report Railway Minister | Patrika News
राष्ट्रीय

Kanchenjunga Train Accident: रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगी हादसे की वजह, ये राजनीति करने का समय नहीं : रेल मंत्री

Kanchenjunga Train Accident: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बाइक से घटनास्थल पर पहुंचे और फिर अस्पताल पहुंचकर हादसे में घायल यात्रियों से मुलाकात की।

कोलकाताJun 17, 2024 / 06:55 pm

Prashant Tiwari

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में सोमवार को एक दर्दनाक रेल हादसा हुआ जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बाइक से घटनास्थल पर पहुंचे और फिर अस्पताल पहुंचकर हादसे में घायल यात्रियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा, हादसे की जांच की जाएगी। 
रिस्टोरेशन पर हमारा पूरा फोकस
पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हादसे में घायल यात्रियों के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी कि वो जल्द से जल्द ठीक हों। इस हादसे की जांच कराई जाएगी, अभी रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हुआ है और रिस्टोरेशन पर हमारा पूरा फोकस है। हादसे की वजह को जानने की कोशिश की जाएगी और इस बात पर भी ध्यान दिया जाएगा कि इस तरह का हादसा फिर से न हो।
ये पॉलिटिक्स का समय नहीं

उन्होंने कहा कि ये पॉलिटिक्स का समय नहीं है। इस वक्त रेस्क्यू और रेल ट्रैफिक को बहाल करने पर पूरा फोकस होना चाहिए। पैसेंजर्स सेफ्टी पर पूरा फोकस है। हादसे को लेकर कमिश्नर रेलवे सेफ्टी की रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ पता चलेगा, उसके पहले कुछ भी कहना गलत होगा।
जान गंवाने वालों को दस लाख रुपये मुआवजे का ऐलान
आपको बताते चलें, इससे पहले अश्विनी वैष्णव ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए दस-दस लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल यात्रियों को ढाई-ढाई लाख रुपये और मामूली रूप से घायल यात्रियों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में सोमवार सुबह करीब नौ बजे मालगाड़ी की टक्कर के वजह से रेल हादसा हुआ। इस हादसे में आठ लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर है। दरअसल, रंगापानी स्टेशन के पास कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी, जिससे ये हादसा हुआ।

Hindi News/ National News / Kanchenjunga Train Accident: रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगी हादसे की वजह, ये राजनीति करने का समय नहीं : रेल मंत्री

ट्रेंडिंग वीडियो