scriptकंगना रनौत ने विवादित अग्निवीर योजना पर कुछ कहा ऐसा, लोगों ने ले लिए मजे | Kangana Ranaut said this on the controversial Agniveer scheme | Patrika News
राष्ट्रीय

कंगना रनौत ने विवादित अग्निवीर योजना पर कुछ कहा ऐसा, लोगों ने ले लिए मजे

Kangana Raunat on Agniveer Scheme: ने आगे कहा, “थोड़े समय के लिए भी सेना में सेवा करने से न केवल आप तैयार होते हैं, बल्कि आपको शिष्टाचार और अनुशासन भी सिखने को मिलता है।

नई दिल्लीJul 05, 2024 / 04:25 pm

Anish Shekhar

Kangana Ranaut

Kangana Ranaut

Kangana Raunat on Agniveer Scheme: सैनिकों की अल्पकालिक भर्ती के लिए अग्निवीर योजना को लेकर बढ़ते विवाद के बीच, अभिनेता से राजनेता बनीं कंगना रनौत ने इस योजना का समर्थन करते हुए कहा कि उनका मानना ​​है कि थोड़े समय के लिए भी सेना में सेवा करने से सभी को अपने व्यक्तित्व और चरित्र को बेहतर बनाने में मदद नहीं मिलेगी।
अभिनेता से राजनेता बनीं इस महिला ने एक्स पर इस योजना में अपना विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने अपनी पोस्ट की शुरुआत करते हुए कहा, “मैं पूरी तरह से सहमत हूँ, मैं भी एक छोटे से गाँव से आती हूँ, आत्मविश्वास की कमी और प्रस्तुति हमारे लिए बड़ी चुनौतियाँ हैं, जो ग्रामीण गाँवों/सरकारी हिंदी माध्यम के स्कूलों से आते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “थोड़े समय के लिए भी सेना में सेवा करने से न केवल आप तैयार होते हैं, बल्कि आपको शिष्टाचार और अनुशासन के साथ-साथ एक व्यक्तित्व/चरित्र (राष्ट्रवादी और समावेशी जीवन मूल्यों का समूह) भी मिलता है और अगर आप सैनिक बनना चाहते हैं तो एक अवसर भी मिलता है। दुनिया को जीतने के लिए आपको और क्या चाहिए?”
kangna
उन्होंने कहा कि “और आपको इस सारी ट्रेनिंग के लिए पैसे मिलते हैं, कल्पना कीजिए!! काश मुझे बड़े होने पर ऐसे विशेषाधिकार मिलते!! मुझे मानसिक, भावनात्मक और शारीरिक रूप से एक सैनिक बनने के लिए खुद को प्रशिक्षित करना पड़ा। मैंने कई क्लास लीं, जिम ज्वाइन किया और हर दिन अपनी रोटी और छत कमाने के लिए संघर्ष करते हुए रामकृष्ण मिशन मठ में जाती थी। सोचो #अग्निवीरयोजना,”।
एक सोशल मीडिया यूजर ने कंगना से सवाल किया, “और 4 साल बाद, आप हमारे तथाकथित सैनिकों को अपने घर के गेट पर गार्ड के रूप में रखेंगे?” जिस पर, अभिनेत्री ने जवाब दिया, “सीआरपीएफ, बीएसएफ जैसे सरकारी सुरक्षा बलों में उनके लिए आरक्षण है और निजी गार्ड होने में क्या गलत है? वे सम्मान और ईमानदारी से अपना जीवन यापन करते हैं, उन्हें सिर्फ इसलिए अपमानित करना बंद करें क्योंकि आपको लगता है कि वे अनावश्यक हैं”।

Hindi News/ National News / कंगना रनौत ने विवादित अग्निवीर योजना पर कुछ कहा ऐसा, लोगों ने ले लिए मजे

ट्रेंडिंग वीडियो