scriptशिवमोगा तनाव पर कर्नाटक BJP नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान- मुस्लिम यहां शांति से रहे या पाकिस्तान चले जाएं | Karnataka: BJP MLA KS Eshwarappa controversial statement on Shivamogga violence | Patrika News

शिवमोगा तनाव पर कर्नाटक BJP नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान- मुस्लिम यहां शांति से रहे या पाकिस्तान चले जाएं

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2022 11:03:25 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Shivamogga violence Karnataka: स्वंतत्रता दिवस के मौके पर कर्नाटक के शिवमोगा में वीर सावरकर के पोस्टर को लेकर टीपू सुल्तान के समर्थक और हिंदू संगठनों में भिड़ंत हो गई थी। इस घटना के बाद से शिवमोगा में तनाव का माहौल है। अब इस मामले में शिवमोगा के बीजेपी विधायक केएस ईश्वरप्पा ने विवादित बयानबाजी की है।

karnataka_bjp_mla_ks_eshwarappa.jpg

Karnataka: BJP MLA KS Eshwarappa controversial statement on Shivamogga violence

BJP MLA KS Eshwarappa controversial statement: कर्नाटक के शिवमोगा में सावरकर की फोटो हटाए जाने पर बढ़े सांप्रदायिक तनाव पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान सामने आया है। बुधवार को शिवमोगा की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी विधायक केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि राष्ट्रद्रोहियों ने सावरकर के पोस्टर हटाए। उन्होंने यह भी कहा कि मुस्लिम यहां शांति से रहें या पाकिस्तान चले जाएं।

शिवमोगा की घटना पर ईश्वरप्पा ने कुछ मुस्लिम गुंडों पर माहौल खराब करने का आरोप लगाया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि हिंदू समाज को कमजोर मत समझना और अगर पूरा समुदाय एक साथ खड़ा हो जाए तो वे जिंदा नहीं बचेंगे। इसके अलावा टीपू सुल्तान पर भी ईश्वरप्पा ने विवादित बयानबाजी की। उन्होंने कहा कि टीपू सुल्तान कोई स्वतंत्रता सेनानी नहीं थे।

 

 
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


शिवमोगा की इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता केएस ईश्वरप्पा ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को देश के विभाजन का दोषी बताया। उन्होंने कहा कि नेहरू ने देश का बंटवारा कराया। इसके अलावा ईश्वरप्पा ने यह भी कहा कि यहां रहने वालों को भारत माता का सम्मान करना होगा। उन्होंने कांग्रेस पर एंटी नेशनलिस्ट गतिविधियों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। ईश्वरप्पा ने कहा कि कांग्रेस देश विरोधी गतिविधियों में शामिल पीएफआई, एसडीपीआई जैसे संगठनों का सर्मथन करती है।


उल्लेखनीय हो कि कर्नाटक के शिवमोगा में सांप्रदायिक तनाव उस समय उत्पन्न हो गया था जब स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वीर सावरकर और टीपू सुल्तान के समर्थक आमने-सामने आ गए। शिवमोगा के आमिर अहमद सर्कल में हिंदू संगठन के लोगों ने वीर सावरकर का पोस्टर बिजली के खंभे पर लगाया गया था जिससे टीपू सुल्तान के समर्थक भड़क गए और अपना बैनर लेकर पहुंच गए।

यह भी पढ़ेंः शिवमोग्गा में छुरेबाजी की एक और घटना से तनाव, पहले मामले में 4 पकड़े

 


सावरकर के पोस्टर लगाए जाने के विरोध में पहुंचे टीपू सुल्तान के समर्थकों की सावरकर के पोस्टर लगाने वालों से भिड़ंत हो गई और ये विवाद इतना बढ़ गया कि पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इसके बाद पुलिस ने वीर सावरकर का पोस्टर भी हत्या दिया और तनाव को देखते हुए इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई। इस घटना में मंगलवार को 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो