scriptKarnataka BJPY Leader Praveen Nettar Murder case Police Lathi Charge | कर्नाटक: बीजेपी युवा मोर्चा के नेता की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस का लाठीचार्ज, देंखे Video | Patrika News

कर्नाटक: बीजेपी युवा मोर्चा के नेता की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस का लाठीचार्ज, देंखे Video

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के एक नेता की हत्या के बाद से माहौल तनावपूर्ण है। लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। अभी से थोड़ी देर पहले दक्षिण कन्नड़ जिले में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

नई दिल्ली

Published: July 27, 2022 04:16:13 pm

Karnataka BJPY Leader Praveen Nettar Murder Case: कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के एक नेता की हत्या के बाद से माहौल तनावपूर्ण है। बीजेपी नेती की हत्या के खिलाफ लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस घटना के खिलाफ बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने दक्षिण कन्नड़ जिले के कुछ हिस्सों में बंदी का आह्वान किया था। जिसके बाद प्रशासन ने उन इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है।

265.jpg
Karnataka BJPY Leader Praveen Nettar Murder case Police Lathi Charge

हालांकि इसके बाद भी दक्षिण कन्नड़ जिले के कई हिस्सों में बीजेपी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए। आक्रोशित लोग प्रशासन और कर्नाटक सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हए प्रदर्शन कर रहे थे। इस बीच पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया। जिससे कुछ समय के लिए प्रदर्शनकारियों की भीड़ तितर-बितर हो गई। पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज का वीडियो एक समाचार एजेंसी ने साझा किया है। वीडियो में पुलिस प्रदर्शनकारियों पर ताबड़तोड़ लाठी चलाती दिख रही हैं।

अज्ञात अपराधियों ने बीती रात बीजेपी नेता पर किया था हमला-
उल्लेखनीय हो कि कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के एक गांव में मंगलवार को बीजेपी युवा मोर्चा के नेता प्रवीन नेत्तारू की अज्ञात लोगों ने घातक हथियारों से वारकर हत्या कर दी थी। पुलिस के अनुसार 26 जुलाई को रात के साढ़े नौ बजे तीन लोग एक बाइक पर सवार होकर बीजेपी युवा मोर्चा के नेता प्रवीण के मुर्गीपालन फार्म में पहुंचे। उस समय प्रवीण अपने घर के लिए निकलने वाला था और जैसे वह अपने स्कूटर पर बैठा, तीनों ने उस पर कथित तौर पर हमला कर दिया था।

अपने मुर्गी फॉर्म में था प्रवीन, तभी हुआ हमला-
अचानक हुए इस हमले में प्रवीण के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर उनका दोस्त मधु कुमार घटनास्थल पर दौड़ा भागा आया। मधु उस वक्त प्रवीन के फार्म पर ही था। प्रवीन मुर्गी फॉर्म में ही बेहोशी की हालत में मिला। जिसके बाद उसके दोस्त मधु ने अन्य स्थानीय लोगों की मदद से प्रवीन को पुत्तूर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में लेकर पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक में भाजपा नेता की बेरहमी से हत्या, देर रात धरने पर बैठे पार्टी कार्यकर्ता

प्रवीन का शव गांव में पहुंचते ही मचा हाहाकार-
बताया जाता है कि इस घटना के प्रमुख गवाह प्रवीन के दोस्त मधु ने हमलावरों को घातक हथियारों के साथ पुत्तूर की ओर जाते हुए देखा था। प्रवीन की हत्या के बाद उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। जहां से आज उसके शव को गांव में लाया गया। गांव में प्रवीन का शव पहुंचते ही लोगों का गुस्सा और भड़क उठा। जिसके बाद बीजेपी के कार्यकर्ता प्रवीन की हत्या के दोषियों को पकड़ने और उन्हें सख्त सजा देने की मांग पर प्रदर्शन करने लगे।

गांव में तनाव का माहौल, बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती-
दूसरी ओर इस घटना से गांव में व्यापत तनाव के माहौल को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। सुरक्षा के मद्देनजर कड़े निर्देश जारी किए गए हैं। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 27 जुलाई को कुछ हिस्सों में बंद का आह्वान किया लेकिन पुत्तूर असिस्टेंट कमिश्नर एम गिरीश नादन ने उन इलाकों में 28 जुलाई की मध्यरात्रि तक कर्फ्यू लगा दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

ताइवान यात्रा के बाद चीन ने नैंसी पेलोसी पर लगाया प्रतिबंध, भारत ने कहा- लद्दाख सीमा से दूर रहे चीनी फाइटर जेटMaharashtra Panchayat Election Results 2022: महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में शिंदे खेमे ने दिखाया दम, बीजेपी-उद्धव गुट समेत अन्य दलों के ऐसे रहें नतीजेCongress Protest: काले कपड़ों में संसद तक पहुंचे कांग्रेस सांसद, विजय चौक पहुंचने से पहले हिरासत में राहुल गांधीMaharashtra Politics: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ी जानकारी आई सामने, उज्ज्वल निकम से मिले CM शिंदेदिल्लीवालों पर महंगाई की एक और मार, PNG के दामों में हुआ 2.63 रुपए प्रति यूनिट का इजाफाबीज का लक्ष्य है पेड़ बन जाना, हमें भी लक्ष्य तय करना चाहिए, 'गीताविज्ञान' पर डॉ. गुलाब कोठारी का संवादममता बनर्जी के खिलाफ हुए विपक्षी दल, PM मोदी से मुलाकात को बता रहे 'मैच फिक्सिंग'बिहार में रास्ता भूल गई ट्रेन, जाना था समस्तीपुर पहुंच गई कहीं और, 2 अफसर निलंबित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.