scriptकर्नाटक : CM सिद्धारमैया का ऐलान- वापस लिए जाएंगे झूठे मुकदमे, नफरत की राजनीति बर्दाश्त नहीं | Karnataka: CM Siddaramaiah's big announcement false cases on farmers-l | Patrika News

कर्नाटक : CM सिद्धारमैया का ऐलान- वापस लिए जाएंगे झूठे मुकदमे, नफरत की राजनीति बर्दाश्त नहीं

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2023 06:48:23 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Karnataka CM Siddaramaiah’s announcement : कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि कन्नड़ लड़ाकों, किसान-मजदूर-दलित आंदोलनों, साहित्य और लेखकों पर झूठे मुकदमे वापस लिए जाएंगे। नई शिक्षा नीति के नाम पर शिक्षा क्षेत्र में मिलावट नहीं होने दी जाएगी।

Chief Minister Siddaramaiah

Chief Minister Siddaramaiah

Karnataka CM Siddaramaiah’s announcement : कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया लगातार एक्शन में नजर आ रहे है। बीते दिनों एक बैठक कर पुलिस और आलाधिकारियों को खास निर्देश दिए थे। सोमवार देर रात एक बार फिर सीएम सिद्धारमैया ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कन्नड़ लड़ाकों, किसान-मजदूर-दलित आंदोलनों, साहित्य और लेखकों पर झूठे मुकदमे वापस लिए जाएंगे। नई शिक्षा नीति के नाम पर शिक्षा क्षेत्र में मिलावट नहीं होने दी जाएगी। कर्नाटक के सद्भाव और धर्मनिरपेक्ष विरासत की रक्षा के मुद्दे पर समझौते का कोई सवाल ही नहीं है। नफरत की राजनीति बर्दाश्त नहीं की जाएगी और भय का माहौल खत्म किया जाएगा।

https://twitter.com/ANI/status/1663221910996660224?ref_src=twsrc%5Etfw


ग्रंथों और पाठों से बच्चों का दिमाग नहीं होने देंगे प्रदूषित

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि ग्रंथों और पाठों के माध्यम से बच्चों के दिमाग को प्रदूषित करने का कार्य क्षमा नहीं किया जा सकता है। चूंकि शैक्षणिक वर्ष शुरू हो गया है, हम चर्चा करेंगे और कार्रवाई करेंगे ताकि बच्चों की शिक्षा प्रभावित न हो। माना जा रहा है कि इसके जरिए कांग्रेस बीजेपी और आरएसएस को चुनौती देने जा रही है।

खत्म किया जाएगा भय का माहौल

सीएम सिद्धारमैया ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक के सद्भाव और धर्मनिरपेक्ष विरासत की रक्षा के मुद्दे पर समझौते का कोई सवाल ही नहीं है। नफरत की राजनीति बर्दाश्त नहीं की जाएगी और भय का माहौल खत्म किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

कर्नाटक कैबिनेट के 32 मंत्रियों में से 97% करोड़पति, 24 पर आपराधिक मामले – ADR रिपोर्ट




सिद्धारमैया ने लोकसभा चुनाव का टारगेट किया सेट

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब सिद्धारमैया ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर नया टारगेट सेट कर दिया गया है। सीएम सिद्धारमैया ने मंत्रिमंडल में शामिल हुए 24 विधायकों को 2024 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 28 में से 20 सीटें जीतने की कोशिश करने का लक्ष्य रखा है।

यह भी पढ़ें

24 नए मंत्रियों ने ली शपथ: सिद्धारमैया ने ऐसे बिठाया जाति संतुलन, 2024 के लिए बनाया रास्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो