scriptकर्नाटक डीजीपी का खुलासा, मंगलुरु ऑटो ब्लास्ट दुर्घटना नहीं, आतंकी हमला | Karnataka DGP reveals Mangaluru auto blast not an accident a terrorist attack | Patrika News

कर्नाटक डीजीपी का खुलासा, मंगलुरु ऑटो ब्लास्ट दुर्घटना नहीं, आतंकी हमला

locationनई दिल्लीPublished: Nov 20, 2022 03:11:48 pm

कर्नाटक के मंगलुरु ऑटो ब्लास्ट में एक खुलासा हुआ। कर्नाटक डीजीपी ने बताया कि, मंगलुरु ऑटो ब्लास्ट दुर्घटना नहीं, आतंकी हमला है। ऑटो में जो यात्री सफर कर रहा था, उसके बैग में कुकर बम रखा हुआ था और उसी में विस्फोट हुआ था। मंगलुरु में शनिवार को ऑटो ब्लास्ट की जो घटना हुई थी।

mangaluru_auto_blast.jpg
मंगलुरु ऑटो ब्लास्ट का आंतकी कनेक्शन सामने आया है। कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रवीण सूद ने रविवार को कहा कि मंगलुरु में एक ऑटो में हुआ विस्फोट कोई दुर्घटना नहीं है, बल्कि एक आतंकी हमला है। डीजीपी ने ट्वीट किया, अब इसकी पुष्टि हो गई है। धमाका आकस्मिक नहीं है, बल्कि गंभीर नुकसान पहुंचाने के इरादे से किया गया आतंकी कृत्य है। कर्नाटक राज्य पुलिस केंद्रीय एजेंसियों के साथ इसकी गहन जांच कर रही है। चलती ऑटो में विस्फोट के बाद सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील शहर में शनिवार को तनाव फैल गया था।
एफएसएल को मिले संदिग्ध सामान

मंगलुरु ऑटो ब्लास्ट मामले में शुरूआत में पुलिस इस बात की जांच कर रही थी कि यह आग लगने का मामला है या विस्फोट का। हालांकि, आगे की जांच पर, फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) के अधिकारियों ने घटनास्थल से सर्किट वायरिंग के साथ दो बैटरी, नट, बोल्ट जैसे संदिग्ध सामान बरामद किए।
इस घटना पर कर्नाटक का गृह विभाग गंभीर

आशंका जताई जा रही है कि विस्फोट के लिए हल्के विस्फोटक उपकरण का इस्तेमाल किया गया। कर्नाटक के गृह विभाग ने इस घटना को गंभीरता से लिया है क्योंकि यह उस दिन हुई थी जब मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शहर का दौरा किया था।
एनआईए टीम करेगी दौरा

पुलिस के साथ, राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी (एनआईए) के भी उस स्थान का दौरा करने और जांच करने की उम्मीद है। पुलिस को बयान देने वाले ऑटो के यात्री प्रेमराज कनोगी के साथ उसकी भूमिका भी सवालों के घेरे में है।
मंगलुरु ऑटो ब्लास्ट मामला

मंगलुरु शहर में ऑटो रिक्शा में शनिवार शाम करीब 5 बजे ब्लास्ट हुआ था। बताया जा रहा है कि एक इलाके में मकान का निर्माण कार्य चल रहा था। वहां पर आकर एक ऑटो रिक्शा रुका। उसके कुछ ही देर बाद तेज विस्फोट हो गया। इस घटना में ऑटो रिक्शा ड्राइवर और यात्री घायल हुए थे।
https://twitter.com/AHindinews/status/1594197980437180416?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो