scriptकर्नाटक चुनाव से पहले ही कांग्रेस में दोफाड़! CM कैंडिडेट को लेकर घमासान, BJP ने कसा तंज | karnataka election 2023 siddaramaiah wants to be cm again son yathindra revealed | Patrika News

कर्नाटक चुनाव से पहले ही कांग्रेस में दोफाड़! CM कैंडिडेट को लेकर घमासान, BJP ने कसा तंज

locationनई दिल्लीPublished: Apr 02, 2023 10:58:47 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Karnataka Election 2023 : कर्नाटक में विधान सभा चुनाव की घोषणा के साथ ही नेताओं के पाला बदलने का दौर भी शुरू हो गया है। चुनाव पूर्व नेताओं में मची इस उठापटक के पीछे टिकट काटे जाने की चर्चा है। पूर्व सीएम और वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र ने कहा कि वह अपने पिता को दोबारा सीएम बनते देखना चाहते हैं।

Karnataka Election 2023

Karnataka Election 2023

कर्नाटक में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले है। इसको को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है। बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस प्रचार- प्रसार में जुटी हुई है। कांग्रेस ने बीते दिनों उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दिया थी, लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री कैंडिडेट की घोषणा नहीं की है। कांग्रेस में सीएम पद उम्मीदवार को लेकर घमासान शुरू हो गया है। कर्नाटक कांग्रेस इसको लेकर दो भागों में बटती नजर आ रही है। पूर्व सीएम और वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया एक बार फिर मुख्यमंत्री बनना चाहते है। उनके बेटे यतींद्र ने इसका खुलासा किया है।

 

सिद्धारमैया के बेटे का खुलासा, पिता बनना चाहते हैं सीएम


नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया के बेटे और वरुणा से विधायक यतींद्र ने कहा कि वह अपने पिता को दोबारा सीएम बनते देखना चाहते हैं। मांडया जिले के मालावल्ली में यतींद्र ने कहा कि हर बेटा अपने पिता के सपनों को पूरा करता है। ठीक ऐसे ही में मै भी बेटा होने के नाते अपने पिता को दोबारा कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहता हूं। उन्होंने आगे कहा कि मेरे पिता भी यही चाहते है। वे दूसरी बार सीएम बनकर राज्य का विकास करना चाहते है।

 

सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के बीच मुख्यमंत्री पद पर लड़ाई


यतींद्र के बयान के बाद कर्नाटक में सीएम पद पर सिद्धारमैया और प्रदेश कांग्रेस चीफ डी के शिवकुमार के बीच खींचतान सार्वजनिक हो गई है। डीके शिवकुमार भी राज्य में मुख्यमंत्री बनने की चाहत रखते हैं। सीएम पद की लड़ाई को लेकर सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के गुटों की गहरी हो गई है। एक सीनियर नेता ने इस पर चिंता जताते हुए कहा कि राज्य में दो दिग्गज नेताओं के बीच खींचतान से पार्टी को नुकसान हो रहा है।

 

यह भी पढ़ें

कर्नाटकः चुनाव की घोषणा के साथ नेताओं के पाला बदलने का दौर शुरू, JDS विधायक भाजपा में शामिल

 

बीजेपी ने बोला हमला
कांग्रेस में सीएम पद को लेकर छिड़ी खींचतान पर बीजेपी ने हमला बोला है। प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने ने ट्वीट कर लिखा, सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार धड़े के पार्टी कार्यकर्ताओं की सीएम पद पर भ्रम फैलाने से उनकी अपनी ही पार्टी में कई लोगों की नींद ***** है। नलिन कुमार ने कहा कि प्रदेश की जनता जानती हैं कि कमजोर आलाकमान अंदरूनी लड़ाई को सुलझाने में सक्षम नहीं है और उसे सत्ता मिलती है तो पक्का संघर्ष होगा।

 

जेडीएस विधायक रामास्वामी ने थामा भाजपा का दामन


जेडीएस के वरिष्ठ विधायक ए टी रामास्वामी ने शनिवार को भाजपा का दामन थाम लिया। नई दिल्ली स्थित भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, भाजपा राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम और नलिन कोहली की मौजूदगी में ए टी रामास्वामी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। दूसरी ओर कर्नाटक के बल्लारी जिले के कुदलिगी विधानसभा से भाजपा विधायक एनवाई गोपालकृष्ण ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और उनके कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है। इससे पहले भी भाजपा के दो एमएलसी ने इस्तीफा दिया था। दोनों ने कांग्रेस का दामन थामा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो