script

कौन बनेगा कर्नाटक का सीएम : सस्पेंस बरकरार, आज फिर होगी खरगे के घर बैठक

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2023 07:07:55 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Karnataka New CM Govt Formation Updates: कर्नाटक में मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस जारी है। रिजल्ट के तीन दिन बाद भी सीएम का नाम तय नहीं हो सका है। इस बीच मंगलवार को कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से उनके आवास पर मुलाकात की।

कर्नाटक CM रेस : कांग्रेस अध्यक्ष खरगे से मिलने पहुंचे DK शिवकुमार

कर्नाटक CM रेस : कांग्रेस अध्यक्ष खरगे से मिलने पहुंचे DK शिवकुमार

Karnataka New CM Govt Formation Updates: कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद अभी तक मुख्यमंत्री के नाम पर मंथन जारी है। मंगलवार को पूरे दिन दिल्ली में कर्नाटक सीएम को लेकर कांग्रेस के बड़े नेताओं की मीटिंग चलती रही। लेकिन मुख्यमंत्री कौन होगा, यह तय नहीं हो सका। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिलने उनके आवास पहुंचे। दोनों नेताओं में कुछ देर तक बातचीत हुई। डीके शिवकुमार के बाद सिद्धारमैया भी कांग्रेस अध्यक्ष से मिलने उनके आवास पहुंचे। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार आज फिर खरगे के घर मुख्यमंत्री का नाम फाइनल करने को लेकर बैठक होगी। सूत्रों की माने तो सिद्धारमैया का दावा ज्यादा मजबूत बताया जा रहा है। नवनिवार्चित विधायकों ने गुप्त मतदान में भी सिद्धारमैया को सीएम बनाए जाने के पक्ष में मतदान किया है।


खरगे आवास पर राहुल गांधी ने की मीटिंग

इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे। दोनों नेताओं की यहां पर एक घंटे तक मीटिंग हुई। यह मीटिंग कर्नाटक के सीएम को लेकर ही हुई थी। यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी की कर्नाटक सीएम चयन को लेकर शिमला से वापस लौट चुकी हैं। कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि दोनों नेता पार्टी के लिए महत्वपूर्ण है। सीएम पद पर फैसला आलाकमान लेगी।


https://twitter.com/ANI/status/1658443436150890497?ref_src=twsrc%5Etfw


पर्यवेक्षकों ने कल ही सौंप दी थी रिपोर्ट

सीएम कौन होगा इस मसले पर कांग्रेस के पर्यवेक्षकों ने सोमवार को मुख्यमंत्री उम्मीदवार पर विधायकों की राय पर अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सौंप दी थी। जिसके बाद कहा गया था कि खरगे अंतिम निर्णय पर पहुंचने के लिए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से विचार विमर्श करेंगे। जो आज दोपहर में हो चुकी है। ऐसे में अब मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा बहुत जल्द किए जाने की बात कही जा रही है।


https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


पार्टी के तीन वरिष्ठ नेताओं ने विधायकों से की बात

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) का नेता चुनने के लिए वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे, भंवर जितेंद्र सिंह और दीपक बाबरिया को पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। तीनों पर्यवेक्षकों ने रविवार को पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों से अलग-अलग बात कर उनकी राय जानी थी। विधायकों की राय जानने के लिए गोपनीय मतदान भी कराया गया है। जिसकी रिपोर्ट खरगे को सौंपी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें – कर्नाटक : नए सीएम के नाम पर मंथन जारी, नहीं सेट हो पा रहा पावर बैलेंस का कोई फार्मूला


ट्रेंडिंग वीडियो