scriptभारी बारिश के कारण इस राज्य के स्कूल और कॉलेज हुए बंद, जाने कब खुलेंगे | karnataka schools colleges shut in many district tomorrow due to heavy rains | Patrika News
राष्ट्रीय

भारी बारिश के कारण इस राज्य के स्कूल और कॉलेज हुए बंद, जाने कब खुलेंगे

School Closed: देशभर में मानसून का आगमन हो चुका है। कई राज्यों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। सड़कें और पुल टूटने की खबर आ रही है। इस बारिश के कारण बच्चों की पढाई पर भी असर पड़ना शुरू हो गया है। अब खबर आ रही है की भारी बारिश को लेकर आए अलर्ट के कारण इस राज्य में स्कूल और कॉलेज में छुट्टी की घोषणा की गई है।

नई दिल्लीJul 04, 2023 / 10:59 am

Paritosh Shahi

school_college.jpg

School Closed: समूचे देश में मानसून का दस्तक हो चुका है। भारी बरसात के कारण गुजरात,असम, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात है। असम में तो हजारों की संख्या में लोगों को विस्थापित होना पड़ा है। बाढ़ के कारण कई हजार एकड़ में लगी फसलें बर्बाद हो गई है। वहीं उत्तराखंड में जगह जगह से लैंडस्लाइड की खबरें आ रही है। इसी बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को आज बताया की अगले पांच दिनों में भारत के दक्षिणी राज्य कर्नाटक के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश’ होने की संभावना है। इसी अलर्ट को देखते हुए स्कूल और कॉलेज बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1676057041381769217?ref_src=twsrc%5Etfw


मौसम विभाग ने क्या बताया

मौसम विभाग ने अपने अपडेट में बताया कि दक्षिणी राज्य कर्नाटक के तटीय इलाकों में आने वाले दिनों में बहुत भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। अत्यधिक बारिश के कारण, मंगलुरु, मुल्की, उल्लाल, मूडबिद्री और बंटवाल जिले सबसे अधिक प्रभावित रहेंगे। बारिश के चलते बच्चों को दिक्कत न आए, उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न हो इसी के मध्यनजर रखते हुए सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की गई है। इन इलाकों में शिक्षण संस्थान कब खुलेंगे इसे लेकर अब तक जानकारी सामने नहीं आई है ।

इन राज्यों में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी

IMD ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि कुछ राज्यों में तेज बारिश होगी। जिन राज्यों में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी हुआ है उनके नाम इस प्रकार हैं- उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, गोवा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, केरल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा।

बिहार के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

राज्य में मानसून की सक्रियता बने रहने के कारण राजधानी पटना समेत पूरे प्रदेश में मौसम का मिजाज सुहाना बना हुआ है। बीते चार दिनों से रुक-रुक कर हो रही वर्षा से अधिकतम तापमान सामान्य बना हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, राजधानी समेत अन्य हिस्सों में तीन दिनों तक वर्षा की गतिविधियां बनी रहेगी। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, जमुई जिले में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

Home / National News / भारी बारिश के कारण इस राज्य के स्कूल और कॉलेज हुए बंद, जाने कब खुलेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो