script

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: शिवलिंग गौड़ा ने JDS विधायक पद से दिया इस्तीफा, कांग्रेस में होंगे शामिल!

locationनई दिल्लीPublished: Apr 02, 2023 02:52:31 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Karnataka Assembly Election 2023: जेडीएस के अरासिकेरे विधायक शिवलिंग गौड़ा ने अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया है। शिवलिंग ने इसलिए जेडीएस छोड़ने का फैसला किया था क्योंकि उन्हें पार्टी में अपेक्षित मान्यता और दर्जा नहीं मिला था। अब कयास लगाए जा रहे है कि वे कांग्रेस में शामिल हो सकते है।

JDS MLA KM Shivalingegowda

JDS MLA KM Shivalingegowda

Karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक व‍िधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति‍क सरगर्मी तेज हो गई। कर्नाटक चुनाव की घोषणा के साथ ही नेताओं के पाला बदलने का दौर भी शुरू हो गया है। चुनाव की उल्टी गिनती शुरू होते ही जनता दल धर्मनिरपेक्ष के अरासीकेरे विधायक शिवलिंगे गौड़ा ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि जेडीएस के वरिष्ठ विधायक ए टी रामास्वामी ने शनिवार को भाजपा का दामन थाम लिया। नई दिल्ली स्थित भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुरए भाजपा राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम और नलिन कोहली की मौजूदगी में ए टी रामास्वामी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा त्याग पत्र


जेडीएस से दूरी बना चुके जेडीएस विधायक शिवलिंगे गौड़ा ने रविवार को अपनी विधायक सीट से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल होने का रास्ता साफ कर लिया है। शिवलिंगे गौड़ा ने आज अपना त्याग पत्र विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी के प्रधान कार्यालय को सौंपा। इस बीच, कागेरी और शिवलिंगे गौड़ा ने विधानसभा सत्र के दौरान जनसमर्थक भाषण के लिए एक-दूसरे की प्रशंसा की। शिवलिंग गौड़ा के साथ 300 से ज्यादा समर्थक पहुंचे थे।

 

यह भी पढ़ें

कर्नाटक चुनाव से पहले ही कांग्रेस में दोफाड़! CM कैंडिडेट को लेकर घमासान, BJP ने कसा तंज

 

जानिए क्यों छोड़ी जेडीएस


आपको बता दें कि शिवलिंग गौड़ा साल 2008 में पहली बार विधान सभा के लिए चुने गए। उन्होंने अर्सीकेरे विधानसभा क्षेत्र में 93,986 वोट हासिल करके 2018 के चुनाव में जीत हासिल की। शिवलिंग ने इसलिए जेडीएस छोड़ने का फैसला किया था क्योंकि उन्हें पार्टी में अपेक्षित मान्यता और दर्जा नहीं मिला था। अब उन्होंने अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है और कांग्रेस में शामिल होने के लिए मंच तैयार किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो