scriptबेंगलुरु को पीएम मोदी का तोहफा, कादुगोडी-कृष्णराजपुरम के बीच Whitefield Metro लाइन का किया उद्घाटन | Karnataka visit PM Modi inaugurates Kadugodi to Krishnarajapura line of Whitefield Metro Bengaluru | Patrika News

बेंगलुरु को पीएम मोदी का तोहफा, कादुगोडी-कृष्णराजपुरम के बीच Whitefield Metro लाइन का किया उद्घाटन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2023 04:50:53 pm

Whitefield Metro Bengaluru प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बेंगलुरु में कादुगोडी से कृष्णराजपुरम (केआर पुरम) के बीच चलने वाली बहुप्रतीक्षित व्हाइटफील्ड मेट्रो लाइन का उद्घाटन किया। व्हाइटफील्ड मेट्रो लाइन शहर में यातायात की भीड़ को कम करने में मददगार साबित होगी।

whitefield_metro.jpg

बेंगलुरु को पीएम मोदी का तोहफा, कादुगोडी-कृष्णराजपुरम के बीच व्हाइटफील्ड मेट्रो लाइन का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने सातवें कर्नाटक दौरे पर बेंगलुरु गए। आज बेंगलुरु की जनता को पीएम मोदी ने एक बड़ा गिफ्ट दिया। इस उपहार के बाद बेंगलुरु वासियों के चेहरे खुशियों से भर गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बेंगलुरु में कादुगोडी से कृष्णराजपुरम (केआर पुरम) के बीच चलने वाली बहुप्रतीक्षित व्हाइटफील्ड मेट्रो लाइन का उद्घाटन किया। व्हाइटफील्ड मेट्रो लाइन की लागत करीब 4,249 करोड़ रुपए है। व्हाइटफील्ड मेट्रो लाइन में कादुगोडी से कृष्णराजपुरम के बीच 12 मेट्रो स्टेशन आते हैं। व्हाइटफील्ड मेट्रो लाइन 13.71 किलोमीटर लंबी है। व्हाइटफील्ड मेट्रो लाइन का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने स्कूली बच्चों, बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन रेलवे कॉपोर्रेशन लिमिटेड बीएमआरसीएल के कर्मचारियों और निर्माण मजदूरों के साथ सवारी की। व्हाइटफील्ड मेट्रो लाइन शहर में यातायात की भीड़ को कम करने में सहायक होगा।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों और वूमन ड्राइवर्स से की बात

छात्रों से बातचीत करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी मेट्रो में खड़े रहे। इस दौरान बच्चे भी काफी एक्साइटिड नजर आएं। उन्होंने यात्रा के दौरान मेट्रो की वूमन ड्राइवर्स से भी बात की और बीएमआरसीएल के कर्मचारियोंए निर्माण मजदूरों के साथ बैठे। मेट्रो यात्रा में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और अन्य उनके साथ मौजूद रहे।
बेंगलुरु के देवागेरे में पीएम मोदी ने किया रोड शो

इससे पूर्व कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु के देवागेरे में रोड शो किया। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने चिकबल्लापुर में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की मौजूदगी में मधुसूदन साईं इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, देश में मेडिकल कॉलेजों की संख्या दोगुनी हो गई है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में मेडिकल कॉलेजों की संख्या 70 हो गई है। देश में मेडिकल कॉलेजों की संख्या 650 हो गई है।
भाजपा महा संगम की जनसभा को पीएम मोदी करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री मोदी कर्नाटक के दावणगेरे शहर में भाजपा महा संगम की जनसभा को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी दावणगेरे से शिवमोग्गा हवाईअड्डे पहुंचेंगे और वापस नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो