scriptनर्मदा परिक्रमा से लौटे दिग्विजय एयरपोर्ट पर पहुंचे मुट्ठीभर कांग्रेसी | digvijay come from narmada parikrama | Patrika News

नर्मदा परिक्रमा से लौटे दिग्विजय एयरपोर्ट पर पहुंचे मुट्ठीभर कांग्रेसी

locationइंदौरPublished: Apr 11, 2018 02:49:59 pm

दिल्ली हुए रवाना, सोनिया-राहुल से मिलकर शुरू करेंगे राजनीतिक यात्रा

इंदौर. पिछले पांच महीने से नर्मदा की पैदल परिक्रमा कर रहे दिग्विजय सिंह की धार्मिक यात्रा पूरी हो गई है। अब चुनावी साल होने से राजनीतिक यात्रा शुरू होगी, जो कि इंदौर से प्रारंभ की जाएगी। नर्मदा की परिक्रमा पूरी कर दिग्विजय सिंह मंगलवार को इंदौर एयरपोर्ट पर आए, लेकिन उन्हें चेहरा दिखाने मुट्ठीभर कांग्रेसी पहुंचे। कांग्रेसियों के अनुसार यात्रा समापन के अवसर पर भी १ लाख लोगों के जुटने की घोषणा की गई थी, लेकिन महज ८ से १० हजार लोग ही जुट पाए।
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने मां नर्मदा की ३१०० किमी तक की पैदल यात्रा पत्नी अमृता सिंह के साथ ९ अप्रैल को नरसिंहपुर जिले के बरमानखुर्द के शारदा मंदिर रेत घाट पर पूरी की। परिक्रमा पूरी होने पर दिग्विजय ९ अप्रैल को सडक़ मार्ग से हरदा होते हुए ओंकारेश्वर पहुंचे। यहां मंगलवार को ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग पर जलाभिषेक करने के बाद शाम ६.३० बजे वे इंदौर एयरपोर्ट पर पहुंचे।
इस दौरान उनके साथ पत्नी अमृता सिंह, भाई लक्ष्मण सिंह और उनकी पत्नी रूबिना सिंह सहित अमृता सिंह के छोटे भाई आदि मौजूद थे। परिक्रमा कर इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे दिग्विजय सिंह के स्वागत को लेकर समर्थक सहित अन्य कांग्रेसियों की अच्छी-खासी भीड़ जुटने की उम्मीद थी, लेकिन यहां गिनती के कांग्रेस नेता पहुंचे। इनमें विधायक सचिन यादव, प्रेमसिंह बघेल, रजनीश सिंह, कांग्रेस नेत्री अर्चना जायसवाल, प्रमोद टंडन, नरेंद्र सलूजा, अनिल यादव, विशाल पटेल, रघु परमार और सुवेग राठी आदि शामिल थे।
एयरपोर्ट पर दिग्विजय ने कांग्रेसियों से ज्यादा बात नहीं की। उन्होंने कहा कि मैं १७-१८ अप्रैल को इंदौर आ रहा हूं, तब बैंठकर आराम से बात करेंगे। इतना कहकर वे अपने परिवार के साथ बातचीत करने लगे और फिर फ्लाइट का समय होने पर दिल्ली के लिए रवाना हो गए। कांग्रेसियों के अनुसार दिग्विजय सिंह दो-तीन दिन में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इसके बाद उनकी राजनीतिक यात्रा शुरू होगी, जो कि इंदौर से प्रारंभ होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो