scriptKashmir On Alert: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियाँ रद्द | Kashmir On Alert: 3 Lashkar terrorists killed in Kashmir, Leave cancel | Patrika News

Kashmir On Alert: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियाँ रद्द

locationजयपुरPublished: May 26, 2022 08:26:07 am

Submitted by:

Swatantra Jain

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद पाकिस्तान में बैठे उसके आका बौखला गए हैं और अब पाकिस्तान से एक बार फिर घुसपैठ में तेजी देखी जा रही है। इसी के मद्देनजर सेना भी अलर्ट हो गई है। खबर है कि गुरुवार सुबह सेना और पुलिस ने घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को इंटरसेप्ट किया और मार गिराया है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा है कि कि तीनों आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे।

j_and_k_encounter.jpg

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा है कि कि तीनों आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे, कश्मीर जोन पुलिस ने इस आशय का ट्वीट भी किया है। फाइल पिक्चर।

जैसी की आशंका थी, यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद जम्मू और कश्मीर में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं। यासीन मलिक की पाकिस्तानी निजाम से किस तरह की मिलीभगत थी इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से लेकर सेना के प्रवक्ता ने आतंकी यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने पर रोष व्यक्त किया है। इस बीच सेना ने भी अलर्ट पर है और आतंकी घुसपैठ का करारा जवाब दिया जा रहा है। सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है और सभी सशस्त्र बलों के जवानों की छुट्टियाँ अगले आदेश तक रद्द कर दी गई हैं।
रोकने पर आतंकियों से शुरू हुई मुठभेड़

इसी क्रम में राज्य की कश्मीर जोन पुलिस ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में गुरुवार सुबह हुई एक मुठभेड़ में पाकिस्तान स्थित संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है। बताया गया है कि कुपवाड़ा के जुमागुंड गांव में आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के प्रयास की विशेष सूचना मिलने के बाद पुलिस ने अभियान शुरू किया। मुठभेड़ तब शुरू हुई जब घुसपैठ कर रहे आतंकियों को सेना और पुलिस ने रोका।
कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया है कि, “कुपवाड़ा के गांव जुमागुंड में आतंकवादियों की घुसपैठ के प्रयास के संबंध में कुपवाड़ा पुलिस द्वारा प्राप्त एक विशिष्ट इनपुट के आधार पर, एक मुठभेड़ शुरू हो गई… जब घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को सेना और पुलिस द्वारा रोका गया था।”
https://twitter.com/hashtag/KupwaraEncounterUpdate?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
लश्कर से जुड़े हैं सभी आतंकी

मुठभेड़ पर एक अपडेट प्रदान करते हुए, आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े सभी तीन आतंकवादी मारे गए हैं और उनकी पहचान का पता लगाया जा रहा है। कुमार ने कहा कि आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।
बता दें, टेरर फंडिग केस में अलगाववादी नेता यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा मिलने के बाद कश्मीर में तैनात सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियां अगले आदेश तक रद्द कर दी गई हैं। इसके साथ ही सेना को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। देश की राजधानी दिल्ली में भी आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने आशंका जताई है कि पाकिस्तान की शह पर आतंकी तत्व एक बार फिर वर्ष 2016 की तरह घाटी के हालात खराब कर सकते हैं। इसलिए उपद्रवी तत्वों पर नजर रखने और उन्हें डिटेन करने के निर्देश जारी किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो