scriptदेश में अलगाववादियों के कर्इ ठिकानों पर छापेमारी, टेरर फंडिंग को लेकर NIA ने की कार्रवार्इ | Kashmir Terror Funding: NIA raid separatists leaders | Patrika News

देश में अलगाववादियों के कर्इ ठिकानों पर छापेमारी, टेरर फंडिंग को लेकर NIA ने की कार्रवार्इ

Published: Jun 03, 2017 11:13:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने टेरर फंडिंग को लेकर शनिवार को अलगाववादी नेताओं और कुछ प्रमुख कारोबारियों के आवासों पर छापेमारी की।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने टेरर फंडिंग को लेकर शनिवार को अलगाववादी नेताओं और कुछ प्रमुख कारोबारियों के आवासों पर छापेमारी की। साथ ही हवाला कारोबारियों के ठिकानों पर भी छापे मारे जा रहे हैं। कश्मीर के साथ ही दिल्ली आैर हरियाणा के 22 जगहों पर ये छापेमारी हो रही है। 
पुलिस के मुताबिक, यह छापेमारी श्रीनगर में शनिवार सुबह 14 स्थानों पर हुई। तीन अलगाववादी नेताओं नईम खान, बिट्टा कराते और काजी जावेद बाबा के घर पर छापेमारी की गई। इन्होंने कश्मीर में तनाव फैलाने के लिए पाकिस्तान से फंड लेने की बात स्वीकार कर ली थी। एनआईए ने पूछताछ के लिए इन तीनों को पहले दिल्ली भी बुलाया था। 
https://twitter.com/hashtag/FLASH?src=hash
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आठ हवाला कारोबारियों के ठिकानों पर भी छापेमारी की गर्इ है। इनमें अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी आैर हुर्रियत से जुड़े अन्य नेताआें के करीबी सहयोगी आैर रिश्तेदार शामिल हैं। 
पिछले महीने अगलवावादी नेता नर्इम खान पर एक न्यूज चैनल ने स्टिंग आॅपरेशन किया था, जिसमें उन्होंने खुले तौर पर पाकिस्तान के आतंकी समूहों से धन प्राप्त करने की बात कही थी। इसके बाद नर्इम खान के साथ फारूक अहमद डार उर्फ बिटटा कराते आैर तहरीक ए हुर्रियत के गाजी जावेद बाबा से पिछले महीने ही पूछताछ की गर्इ है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो