राहत भुगतान में देरी के चलते कश्मीरी पंडितों का प्रदर्शन, हाईवे जाम करने की कोशिश

जम्मु के बाहरी इलाके जगती प्रवासी शिविर से शनिवार को सैकड़ों कश्मीरी पंडित बाहर आए और अगस्त के राहत भुगतान को तत्काल जारी करने की अपनी मांग के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिए। इसके बाद पास के राजमार्ग की ओर मार्च करना शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने धमकी दी कि अगर उनकी मासिक राहत तुरंत जारी नहीं की गई तो वे अपना आंदोलन तेज करेंगे।

जम्मू। सैकड़ों कश्मीरी पंडितों ने मासिक राहत भुगतान में देरी के खिलाफ शनिवार को जम्मू में विरोध प्रदर्शन किया और जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध करने की कोशिश की। हालांकि हाईवे अवरुद्ध करने की उनकी कोशिशों को पुलिस ने नाकाम कर दिया।

अधिकारियों ने कहा कि प्रदर्शनकारी शहर के बाहरी इलाके जगती प्रवासी शिविर से बाहर आए। इसके बाद उन्होंने अगस्त महीने के राहत भुगतान को तत्काल जारी करने की अपनी मांग के समर्थन में नारेबाजी की। फिर कुछ ही देर में उन्होंने नारेबाजी करते हुए नजदीक के राजमार्ग की ओर मार्च करना शुरू कर दिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को राजमार्ग की ओर बढ़ने से रोका और उन्हें तितर-बितर करने के लिए मनाया। प्रदर्शनकारियों ने धमकी दी कि अगर उनकी मासिक राहत तुरंत जारी नहीं की गई तो वे अपना आंदोलन तेज करेंगे।

कश्मीरी पंडित रिलीफ होल्डर्स एसोसिएशन के एक प्रवक्ता ने कहा, "राहत आयोग द्वारा अगस्त महीने की राहत आज तक जारी नहीं की गई, जिससे विस्थापित समुदाय को परेशानी हो रही है।"

उन्होंने कहा कि पिछले तीन दशकों में पहली बार ऐसा हुआ है कि समुदाय को मासिक राहत जारी करने में देरी हुई है।

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned