scriptKerala engineering college students give befitting reply to moral policing with ‘sit-on-lap’ protest, Thiruvananthapuram city Mayor appreciated the stand taken by students | लड़का-लड़की साथ न बैठें इसलिए बेंच काट कर बना दी गई तीन अलग-अलग सीट, अब एक दूसरे की गोद में बैठे स्टूडेंट्स, वायरल हुई तस्वीर | Patrika News

लड़का-लड़की साथ न बैठें इसलिए बेंच काट कर बना दी गई तीन अलग-अलग सीट, अब एक दूसरे की गोद में बैठे स्टूडेंट्स, वायरल हुई तस्वीर

स्टूडेंट्स द्वारा 'मोरल पुलिसिंग' का विरोध करने के बाद तिरूवनंतपुरम की मेयर आर्या राजेंद्रन ने बस स्टॉप पर बैठने के लिए जेंडर न्यूट्रल सिस्टम करने का वादा किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि केरल में लड़के-लड़कियों के साथ बैठने पर कोई रोक नहीं है। जो लोग अब भी इसे सही मानते हैं वो पुराने जमाने में जी रहे हैं।

नई दिल्ली

Published: July 23, 2022 12:57:38 pm

इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें लड़के-लड़कियां एक दूसरे की गोद में बैठे नजर आ रहे हैं। एक दूसरे की गोद में बैठकर स्टूडेंट्स फोटो खिंचवा कर सोशल मीडिया पर शेयर करते भी नजर आ रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे की ये स्टूडेंट्स आखिर ऐसी हरकते कर क्यों रहे हैं, तो आपको बता दें ये स्टूडेंट्स 'मॉरल पुलिसिंग' के विरोध में इस तरह की तस्वीरें खिंचावाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।
Kerala engineering college students give befitting reply to moral policing with ‘sit-on-lap’ protest
Kerala engineering college students give befitting reply to moral policing with ‘sit-on-lap’ protest
दरअसल, हुआ ये कि केरल के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग त्रिवेन्द्रम (CET) के बाहर बस स्टॉप पर बैठने के लिए एक बेंच बनाई गई थी। इस बेंच पर कॉलेज के छात्र-छात्राएं एक साथ आकर बैठते थे, यहां वे लोग मौज-मस्ती करते थे। वहीं स्टूडेंट्स का ये तौर-तरीका कुछ स्थानीय लोगों को पसंद नहीं आ रहा था। इसलिए उन्होंने बेंच को तीन अलग-अलग सीटो में काट दिया, ताकि कॉलेज के लड़के और लड़कियां वहां आकर एक साथ न बैठ सकें।
वहीं बेंच के कई हिस्से होने की वजह से दो छात्र एक साथ बैठ नही सकते थे, इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस से की। मगर जब पुलिस ने भी कार्रवाई नहीं की तो छात्रों ने विरोध का गजब तरीका निकाला। इस 'मोरल पुलिसिंग' के जवाब में कॉलेज के कुछ छात्र-छात्राओं ने बस स्टॉप की बेंच पर एक दूसरे की गोद में बैठकर फोटो खिंचाई और उन्हें सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।
सोशल मीडिया पर यह मामला काफी वायरल होता नजर आया। पोस्ट के वायरल होने के बाद स्टूडेंट्स को लोगों का भारी समर्थन मिला, तो वहीं इस तस्वीर को लेकर कुछ नेगेटिव कमेंट्स भी आए। इस मामले में कई लोगों समेत नेताओं का भी समर्थन मिल रहा है। सोशल मीडिया पर मामला बढ़ने के बाद तिरूवनंतपुरम (त्रिवेंद्रम) की मेयर आर्या राजेंद्रन ने इलाके का दौरा किया और यहां बस स्टॉप पर बैठने के लिए जेंडर न्यूट्रल सिस्टम करने का वादा किया।
मेयर ने ट्वीट कर कहा, "तिरुवनंतपुरम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के पास बस स्टॉप की सीट को तीन हिस्सों में काटना एक प्रगतिशील समाज के लिए अनुचित और अशोभनीय है। केरल में लड़के-लड़कियों के साथ बैठने पर कोई रोक नहीं है। जो लोग अब भी रोक को सही मानते हैं, वे पुराने जमाने में जी रहे हैं। वे अब भी नहीं समझते हैं कि समय बदल गया है सहानुभूति केवल उन्हीं से हो सकती है जो यह नहीं समझते कि समय बदल गया है। हम इस मामले में छात्रों के साथ हैं।"
यह भी पढ़ें

पुलिस की नौकरी लगते ही पति को भूल गयी पत्नी, पहचानने से किया इंकार, न्याय के लिए दर-दर भटक रहा पीड़ित

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

जाने-माने लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला, चाकुओं से गोदकर किया घायलमनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.