scriptKerala PFI Leader Arrested for Killing RSS Worker making list to kill many other leaders | Kerala: RSS कार्यकर्ता की हत्या के मामले में PFI नेता गिरफ्तार, टारगेट पर थे कई और बड़े नेता | Patrika News

Kerala: RSS कार्यकर्ता की हत्या के मामले में PFI नेता गिरफ्तार, टारगेट पर थे कई और बड़े नेता

PFI Leader Arrested for Killing RSS Worker: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के एक कार्यकर्ता की हत्या के मामले में पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (PFI) नेता को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया कि आरोपी के टारगेट पर और भी कई नेता थे।

नई दिल्ली

Updated: September 20, 2022 10:23:48 am

PFI Leader Arrested for Killing RSS Worker: केरल पुलिस ने आरएसएस नेता की हत्या के मामले में पीएफआई नेता को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई की जानकारी देते हुए केरल पुलिस ने बताया कि पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (PFI) के पलक्कड़ जिला सचिव अबूबकर सिद्दीक को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) नेता श्रीनिवासन की हत्या के सिलसिले में सोमवार को गिरफ्तार किया गया है। आरएसएस नेता की केरल में पिछले साल 16 अप्रैल को हत्या कर दी गई थी। उनकी हत्या के बाद आरएसएस और बीजेपी ने पीएफआई पर हत्या का आरोप लगाया था।

rss_leader_murder_case.jpg
Kerala PFI Leader Arrested for Killing RSS Worker making list to kill many other leaders

पुलिस के हत्थे चढ़े पीएफआई नेता अबूबकर सिद्दीक ने पुलिस से पूछताछ में कबूला में उसके निशाने पर और भी कई नेता थे। केरल पुलिस ने बताया कि वह कथित तौर पर पीएफआई कार्यकर्ताओं के एक समूह के साथ कई और नेताओं की सूची तैयार करने में शामिल था, जिन्हें निशाना बनाया जाना था। ये नेता इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) की युवा शाखा भाजपा, सीपीआइ (एम) और यूथ लीग के थे।

16 अप्रैल को की गई थी आरएसएस नेता श्रीनिवास की हत्या


आरएसएस नेता श्रीनिवासन की हत्या 16 अप्रैल को तब की गई थी, जब वो अपनी दुकान पर थे। बाइक सवार कुछ बदमाश उनकी दुकान पर पहुंचे और तलवार के हमला कर आरएसएस नेता की हत्या कर दी थी। इसके बाद माहौल गरमा गया था। पुलिस को शक था कि आरएसएस नेता की हत्या पीएसआई कार्यकर्ता सुबैर की हत्या के बदले में की गई। मालूम हो कि सुबैर की हत्या के एक दिन बाद श्रीनिवास को मौत के घाट उतारा गया था।

यह भी पढ़ें

Kerala: आरएसएस कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्या, शरीर पर मिले 50 घाव

दो दिन में दो विरोधी धार्मिक संगठनों के कार्यकर्ता की हुई थी हत्या


दो दिन में दो विरोधी धार्मिक संगठनों के कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद केरल का सांप्रदायिक माहौल बिगड़ गया था। जिसके बाद पुलिस ने दोनों मामलों की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) कानून एवं व्यवस्था की अध्यक्षता में विशेष जांच दल का गठन किया था। फिर मामले की छानबीन शुरू हुई। इस मामले में पहले पीएफआई से जुड़े 13 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अब पीएफआई के पलक्कड़ जिला सचिव अबूबकर सिद्दीक को गिरफ्तार किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

5G in India: नए जमाने की तकनीक 5G से बदल जाएगी आपकी लाइफ, जानिए कैसे5G IN INDIA: टेक्नोलॉजी के नए युग का आगाज, PM मोदी ने लॉन्च की 5G सर्विस, अब 10 गुना होगी इंटरनेट स्पीड5G IN INDIA: इन 13 शहरों में सबसे पहले मिलेगी 5G सर्विस, देखिये पूरी लिस्टIAEA में भारत ने चला ऐसा दाव, चीन ने पीछे खींचे अपने कदम, दुनिया कर रही तारीफमल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाया बड़ा कदम, अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के बाद अपने पद से दिया इस्तीफानमाज की आड़ में ईरान में आतंकी हमला, 19 लोगों की मौत, 20 घायलपहली बार अमरीका ने उठाया ये कदम: भारत की इस जानी-मानी कंपनी पर भी लगाया प्रतिबंध, क्या है वजह?गुजरात : AC और सिलेंडर ब्लास्ट से 4 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.