केरल में स्कूलों को फिर से खोलने की तैयारी, कोरोना के मामले 43 लाख के पार

राज्य सरकार ने एक विशेषज्ञ समिति का गठन करा है, जो स्कूलों को खोलने के मामले पर एक रिपोर्ट तैयार करेगी।

By: Mohit Saxena

Published: 10 Sep 2021, 08:12 PM IST

नई दिल्ली। केरल (Kerla) में दैनिक कोरोना के मामलों में उछाल के बावजूद सरकार स्कूलों को दोबारा से खोलने पर विचार कर रही है। राज्य सरकार ने एक विशेषज्ञ समिति का गठन करा है, जो इस मामले पर एक रिपोर्ट तैयार करेगी।

केरल के शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी के अनुसार मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन कोविड की स्थिति पर निगरानी करने वाली उच्च स्तरीय समिति के साथ स्कूल को दोबारा से खोलने पर अंतिम निर्णय लेंगे।

ये भी पढ़ें: West Bengal By Election: ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट के लिए भरा नामांकन, लगे 'खेला होबे' के नारे

शिवनकुट्टी के अनुसार "शिक्षा विभाग यह जानने के लिए एक उपयुक्त विशेषज्ञ पैनल गठित करने का विचार कर रहा है कि क्या राज्य में स्कूलों फिर से खोलने के लिए हालात अभी ठीक हैं या नहीं।"

बच्चों की सुरक्षा के लिए सुविधा

विभाग एक परियोजना रिपोर्ट की तैयारी करेगा, इसमें सुझाव दिया जाएगा कि प्रारंभिक चरण में कौन सी कक्षाएं को दोबारा से खोला जा सकता है। कोरोना महामारी में बच्चों की सुरक्षा के लिए कौन सी सुविधाएं सुनिश्चित की जा सकती हैं।

शिवनकुट्टी ने कहा, "विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट और शिक्षा विभाग की परियोजना रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी। इसके बाद ही उचित निर्णय लिया जाएगा।" बीते वर्ष कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद से केरल सभी छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करेगा। इससे पहले, सरकार ने बच्चों के टीकाकरण के बाद ही स्कूलों को दोबारा से खोलने का फैसला किया था।

32,097 नए मामले सामने आए

राज्य में कोविड के मामलों को देखा जाए तो केरल ने 34,973 नए मामले सामने आए हैं। अब तक राज्य में 43 लाख से अधिक मामले आ चुके हैं। इसके साथ करीब 22 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। एक विज्ञप्ति के अनुसार, बीते 24 घंटों में 1,74,307 नमूनों की जांच के बाद परीक्षण सकारात्मकता दर (टीपीआर) 18.41 प्रतिशत पाई गई।

kerla coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned