script‘योगी सरकार तैयार कर रही है 100 दिन का एजेंडा, रोमियो स्क्वॉयड का गठन जल्द’ | Keshav Maurya Says Yogi Government Working On 100 Days Agenda | Patrika News

‘योगी सरकार तैयार कर रही है 100 दिन का एजेंडा, रोमियो स्क्वॉयड का गठन जल्द’

locationआगराPublished: Mar 20, 2017 03:49:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि सूबे की भाजपा सरकार 100 दिन का एजेंडा तैयार कर रही हैं।

Keshav Maurya

Keshav Maurya

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि सूबे की भाजपा सरकार 100 दिन का एजेंडा तैयार कर रही हैं। मौर्य ने कहा कि सौ दिन के एजेंडे में पार्टी के चुनाव संकल्प पत्र के उन सभी प्रमुख मुद्दों को शामिल करने का प्रयास किया जा रहा है। राज्य में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने रविवार को ही शपथ ग्रहण की है और अभी मंत्रियों को विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है। 
मौर्य ने एक टेलीविजन चैनल के साथ बातचीत में कहा कि सौ दिन के इस एजेंडे में राज्य में बूचडख़ानों को बंद करना, किसानों की कर्ज माफी, महिला सुरक्षा और गन्ना किसानों की समस्याओं समेत अन्य सभी प्रमुख मुद्दे शामिल किए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य विभानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो मंत्रिमंडल की पहले ही बैठक में छोटे और सीमांत किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। 
राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति भी अहम है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में महिलाओं की सुरक्षा और किसानों की समस्या प्रमुख मुद्दे हैं। सरकार पार्टी के चुनावी वादे के मुताबिक महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉयड का गठन जल्द ही करेगी। 
उन्होंने इलाहाबाद में बसपा नेता की हत्या पर दु:ख जताते हुए कहा कि अपराधियों के साथ किसी भी प्रकार की उदारता नहीं बरती जाएगी और लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के साथ सरकार सख्ती से पेश आएगी बातचीत में अप्रैल के पहले सप्ताह में विधानसभा सत्र बुलाए जाने का जिक्र करते हुए मौर्य ने कहा कि हृदय नारायण दीक्षित राज्य विभानसभा के अध्यक्ष होंगे। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो