scriptसुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती के बीच दो नेताओं ने ली सांसद पद की शपथ, पुलिस हिरासत में पहुंचे थे संसद | khalistan supporter amritpal singh and terror funding accused engineer rashid took oath loksabha sansad om birla | Patrika News
राष्ट्रीय

सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती के बीच दो नेताओं ने ली सांसद पद की शपथ, पुलिस हिरासत में पहुंचे थे संसद

जेल में बंद दो सांसद ने शुक्रवार को सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती के बीच सांसद के रूप में शपथ ली। दोनों को अदालत ने ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए पैरोल दी थी।

नई दिल्लीJul 05, 2024 / 04:59 pm

Paritosh Shahi

असम के डिब्रूगढ़ की जेल में बंद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और दिल्ली की तिहाड़ जेल में टेरर फंडिंग के आरोप में बंद इंजीनियर रशीद ने शुक्रवार को संसद भवन पहुंचकर सांसद पद की शपथ ली। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने अपने चैंबर में दोनों नवनिर्वाचित सांसदों को संसद सदस्यता की शपथ दिलाई। असम के डिब्रूगढ़ की जेल में बंद अमृतपाल सिंह पंजाब के खडूर साहिब लोकसभा सीट और दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद इंजीनियर रशीद जम्मू कश्मीर की बारामूला लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर आए हैं।

जा सकती थी सदस्यता

बता दें कि हाल ही में समाप्त हुए 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दौरान कुल 542 में से 539 नवनिर्वाचित सांसदों ने संसद सदस्यता की शपथ ली। लेकिन, जेल में होने के कारण अमृतपाल सिंह और इंजीनियर रशीद सत्र के दौरान शपथ नहीं ले पाए थे। नए सांसद को 60 दिन के अंदर शपथ लेना होता है नहीं तो सदस्यता जा सकती है।

Hindi News/ National News / सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती के बीच दो नेताओं ने ली सांसद पद की शपथ, पुलिस हिरासत में पहुंचे थे संसद

ट्रेंडिंग वीडियो