scriptWrestlers Protest: कुरुक्षेत्र महापंचायत के बाद टिकैत की चेतावनी- बृजभूषण की 9 जून तक हो गिरफ्तारी, नहीं तो… | Khap Panchayat's ultimatum to the government, Brijbhushan Singh should be arrested by June 9 | Patrika News

Wrestlers Protest: कुरुक्षेत्र महापंचायत के बाद टिकैत की चेतावनी- बृजभूषण की 9 जून तक हो गिरफ्तारी, नहीं तो…

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2023 06:11:12 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में शुक्रवार को कुरुक्षेत्र में महापंचायत के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार को 9 जून तक का समय दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी से कम पर समझौता नहीं होगा।

सरकार को अल्टीमेटम, 9 जून तक हो बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी

सरकार को अल्टीमेटम, 9 जून तक हो बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के समर्थन में शुक्रवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक और खाप पंचायत की बैठक हुई। इस बैठक में खाप पंचायत ने सरकार को अल्टीमेटम दिया है। खाप ने सरकार को 9 जून तक बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने का समय दिया है। कुरुक्षेत्र में हुई महापंचायत में राकेश टिकैत ने कहा कि बृजभूषण की गिरफ्तारी से कम कोई समझौता नहीं हो सकता। इसके साथ ही उन्होंने प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए भी कहा है।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw


वापस लिए जाएं पहलवानों पर दर्ज केस


किसान नेता टिकैट ने कहा कि पहलवानों पर दर्ज केस वापस लिए जाएं। महापंचायत में फैसला लिया गया है कि बृजभूषण को 9 जून तक गिरफ्तार किया जाए। इस दौरान बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं होती है तो हम पहलवानों को जंतर-मंतर पर छोड़ कर आएंगे। उन्होंने बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

जानिए आगे का प्लान

राकेश टिकैत ने आगे की योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमने यह फैसला किया है कि हम महिला पहलवानों को इंसाफ दिलाने के लिए देशभर में ऐसे ही खाप पंचायत करेंगे। शामली में 11 जून और हरिद्वार में 15 से 18 जून तक पंचायत का आयोजन होगा। किसान नेता टिकैत ने कहा कि पहलवानों के मामले में बीच का रास्ता नहीं निकालेंगे। हम बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर ही अड़े रहेंगे।

गुरूवार को मुजफ्फरनगर में हुई थी महापंचायत

आपको बता दे कि बीते दिन यानी गुरूवार 1 जून को मुजफ्फरनगर के सोरम चौपाल पर महापंचायत आयोजित हुई थी। इसका नेतृत्व बालियान खाप के प्रमुख चौधरी नरेश टिकैत ने किया। महापंचायत के बाद टिकैत ने कहा कि इस मामले को देश के गृह मंत्री और राष्ट्रपति के समक्ष उठाया जाएगा। इंटरनेशनल कुश्ती फेडरेशन के सामने भी मामला उठाया जाएगा।

पहलवानों के समर्थन में अब नक्सली भी उतरे

पहलवानों का आंदोलन एक बार फिर जोर पकड़ता नजर आ रहा है। पहलवानों के समर्थन में अब नक्सली भी उतर आए है। छत्तीसगढ के माओवाद ग्रस्त जिले कांकेर में नक्सलियों द्वारा कई पोस्टर चस्पा किए गए हैं, जिनमें पहलवानों की लड़ाई का समर्थन किया गया है। उन्होंने कहा कि महिला पहलवानों के साथ अन्याय हुआ है, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांगी की है।

यह भी पढ़ें

महापंचायत या महाभारत! कुरुक्षेत्र में खाप पंचायत के दौरान आपस में भिड़े नेता



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो