scriptHaryana News:कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने इस्तीफा देते ही पार्टी को दी चुनौती, कहा-जीतकर दिखाये चुनाव | Kuldeep Bishnoi Resign from post of MLA, Challenges Congress party | Patrika News

Haryana News:कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने इस्तीफा देते ही पार्टी को दी चुनौती, कहा-जीतकर दिखाये चुनाव

Published: Aug 03, 2022 02:33:29 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Kuldeep Bishnoi Resign: कुलदीप बिश्नोई ने विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस पार्टी को चुनौती दी है। चुनौती उसी सीट को लेकर दी है जो उनके इस्तीफे के कारण खाली हो गई है। कुलदीप बिश्नोई की निगाहें एक और सीट पर गड़ी हुई है जिससे बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Kuldeep Bishnoi Resign from post of MLA, Challenges Congress party

Kuldeep Bishnoi Resign from post of MLA, Challenges Congress party

हरियाणा की राजनीति में इन दिनों काफी उठापटक देखने को मिल रही है। यहाँ आखिरकार कुलदीप बिश्नोई ने बुधवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। अब वो 4 अगस्त को सुबह 10 बजे बीजेपी मुख्यालय दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होंगे। इस्तीफे के बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी को चुनौती दे डाली है। उन्होंने कहा कि आदमपुर से कांग्रेस चुनाव जीतकर दिखाये, अगर ऐसा हुआ तो मैंने राजनीति छोड़ दूंगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो बीजेपी एक कार्यकर्ता के रूप में शामिल होंगे।
बिश्नोई ने क्या दी चुनौती?
दरअसल, कई दिनों से चल रही अटकलों पर तब विराम लग गया जब कुलदीप बिश्नोई ने हरियाणा के आदमपुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता को सौंपा है। उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि वो इसी सीट से उपचुनाव में अपने बेटे को मैदान में उतार सकते हैं।

कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चुनौती देते हुए कहा, “मैंने उनकी चुनौती को स्वीकार कर इस्तीफा दे दिया है, अब मेरी चुनौती ये है कि वो मेरे या मेरे बेटे के खिलाफ आदमपुर से चुनाव लड़ें।”

आदमपुर सीट पर होंगे चुनाव
बता दें कि कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे के बाद आदमपुर सीट खाली हो गई है और यहाँ अब 6 माह में उपचुनाव होंगे। इस सीट से बीजेपी नेता सोनाली फोगाट ने वर्ष 2019 में चुनाव लड़ा था। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि वो इस सीट को बिश्नोई द्वारा टेकओवर करने देंगी या नहीं!
यह भी पढ़ें

कुलदीप यादव बने ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के फैजल खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी को टैग कर कही ये बात

हिसार सीट पर निगाह
वहीं, खबरें ये भी हैं कि कुलदीप बिश्नोई की निगाहें हिसार लोकसभा सीट पर भी हैं। इस सीट से बृजेंद्र सिंह दिग्गज जाट नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे सांसद हैं। ऐसे में कुलदीप बिश्नोई के लिए ये सीट भी लेना कोई आसान नहीं होगा।

बता दें कि कुलदीप बिश्नोई और कांग्रेस के बीच काफी समय से विवाद चल रहा था। वो हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नजरअंदाज किये जाने से पार्टी से काफी नराज चल रहे थे। इसी कारण जून माह में हुए राज्यसभा चुनावों के दौरान उन्होंने क्रॉस वोटिंग की थी जिसके बाद पार्टी ने उन्हें सभी पदों से निष्कासित कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो