scriptमनी लॉन्ड्रिंग केस में लालू की बेटी आैर दामाद के 3 ठिकानों पर ED की छापेमारी, घंटो से पूछताछ जारी | Lalu Prasad Family Faces Two raids in 24 Hours by ED CBI | Patrika News

मनी लॉन्ड्रिंग केस में लालू की बेटी आैर दामाद के 3 ठिकानों पर ED की छापेमारी, घंटो से पूछताछ जारी

Published: Jul 08, 2017 01:34:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

लालू प्रसाद यादव के 12 ठिकानों पर सीबीआर्इ की छापेमारी के बाद अब उनकी बेटी आैर दामाद के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने शिकंजा कसा है।

लालू प्रसाद यादव के 12 ठिकानों पर सीबीआर्इ की छापेमारी के बाद अब उनकी बेटी आैर दामाद के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने शिकंजा कसा है। मीसा भारती आैर उनके पति शैलेश कुमार के दिल्ली स्थित कर्इ ठिकानों पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज सुबह से र्इडी की छापेमारी चल रही है। मीसा आैर उनके पति पर काले धन को सफेद करने का आरोप है। उनके दिल्ली स्थित आवास सरला विला में चार घंटे से भी अधिक वक्त से पूछताछ की जा रही है। 
मीसा आैर उनके पति पर 8000 करोड़ रुपए के कालेधन को सफेद करने का आरोप है। मामले की जांच में कर्इ लोगों पर शैल कंपनियों के जरिए कालेधन को सफेद करने का आरोप है। दिल्ली के बिजवासन आैर सैनिक फार्म इलाके में स्थित फार्म हाउसों में छापेमारी की जा रही हैै। 
इसके साथ ही मीसा आैर शैलेष की कंपनी मिशेल पर भी छापेमारी की जा रही है। आरोप है कि इसी कंपनी में चार शैल कंपनियों के जरिए पैसा आया था। इसी रकम से दिल्ली में फार्म हाउस खरीदा गया आैर र्इडी ने इस मामले में शैल कंपनियों के मालिक जैन बंधुआें आैर सीए राजेश अग्रवाल को पहले ही गिरफ्तार किया गया है ।
https://twitter.com/hashtag/Visual?src=hash
इससे पहले, शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव के 12 स्थानों पर सीबीआर्इ ने छापेमारी की थी। रेलवे होटल टेंडर आवंटन मामले में सीबीआर्इ ने लालू यादव सहित सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। लालू के साथ ही उनकी पत्नी राबड़ी देवी आैर उनके बेटे आैर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो