script

लालू प्रसाद यादव की बिगड़ी तबीयत, एयर एंबुलेंस से लाए जाएंगे दिल्ली एम्स

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2022 04:36:03 pm

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित एम्स के लिए रेफर किया गया है। खास बात यह है कि एयर एंबुलेंस के जरिए लालू यादव को दिल्ली एम्स लाया जाएगा।

Lalu Prasad Yadav Deteriorating Health Referring Delhi AIIMS

Lalu Prasad Yadav Deteriorating Health Referring Delhi AIIMS

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) की तबीयत बिगड गई है। चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद की तबीयत मंगलवार को अचानक ज्यादा खराब हो गई। इसके बाद लालू प्रसाद के बिगड़ते स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें दिल्ली स्थित AIIMS रेफर करने की अर्जी लगाई गई है। लालू प्रसाद के परिवार की ओर से लगाई गई अर्जी पर दोपहर 12 बजे के बाद मेडिकल बोर्ड की एक बैठक हुई है। बैठक के बाद RIMS के डायरेक्टर डॉ कामेश्वर प्रसाद ने कहा कि लालू यादव की स्थिति खराब होने की बात कही। इसके बाद लालू यादव को दिल्ली एम्स रेफर करने की सलाह भी दी गई।

राजद सुप्रीम लालू यादव के हार्ट और किडनी पर काफी असर हुआ है। डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने कहा कि, उच्चतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली AIIMS भेजा जाना चाहिए। इसके लिए हम लोगों ने रिकमेंड किया है। अब जेल के अधिकारी निर्णय लेंगे कि उन्हें, कब भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें – डोरंडा कोषागार निकासी मामले में लालू को 5 साल की सजा, 60 लाख का जुर्माना

जल्द से जल्द भेजा जाए दिल्ली

लालू यादव के डॉ कामेश्वर प्रसाद ने कहा कि राजद सुप्रीम की हालत ठीक है, लिहाजा उन्हें जल्द से जल्द दिल्ली भेजा जाना चाहिए।

https://twitter.com/ANI/status/1506181040033136642?ref_src=twsrc%5Etfw

बढ़ गया क्रेटीन लेवल

बता दें कि लालू यादव पहले भी उपचार के लिए दिल्ली जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि लालू यादव की किडनी में तकलीफ काफी बढ़ गई है। उनका क्रेटीन लेवल भी हाई हो गया है। दरअसल लालू यदाव किडनी के इन्फेक्शन से ग्रसित हैं।

इसके अलावा ब्लड प्रेशर सहित कुछ अन्य बीमारियां लालू यादव को हैं। इसी का उपचार रिम्स में चल रहा है, लेकिन मंगलवार को उन्हें कुछ ज्यादा परेशानी हुई है, जिसके बाद अब लालू यादव को दिल्ली एम्स में उपचार के लिए ले जाया सकता है।

बता दें कि इससे पहले 21 फरवरी को लालू प्रसाद यादव को डोरंडा कोषागार से जुड़े चारा घोटाले में पांच साल की सजा सुनाई गई थी. उनपर 60 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया थी। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट के जज एसके शशि ने यह फैसला सुनाया था।

इन बीमारियों से जूझ रहे लालू

लालू यादव कई बीमारियों से जूझ रहे हैं। इनमें डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, किडनी रोग, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलेसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, कमजोर इम्यूनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत है।

यह भी पढ़ें – तेजस्वी और एलेक्सिस की शादी को तैयार नहीं थे लालू यादव, क्या एलेक्सिस ने अपनाया है हिन्दू धर्म

ट्रेंडिंग वीडियो