scriptलालू-राबड़ी पर एक और मुसीबत, पटना एयरपोर्ट में सीधी एंट्री पर लगी रोक- सुरक्षा जांच से होगा गुजरना | Lalu Yadav and Rabri Devi's privilege of direct access to Patna airport tarmac scrapped by the Government | Patrika News
राष्ट्रीय

लालू-राबड़ी पर एक और मुसीबत, पटना एयरपोर्ट में सीधी एंट्री पर लगी रोक- सुरक्षा जांच से होगा गुजरना

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एक फैसले के बाद लालू यादव और राबड़ी देवी का नाम पटना एयरपोर्ट के वीआईपी लिस्ट से हटा लिया।

Jul 22, 2017 / 06:06 pm

पुनीत कुमार

लालू यादव और उनके परिवार के लिए मुश्किलों का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब केंद्र सरकार ने लालू यादव और उनकी पत्नी को एक और झटका दिया है। जिसमें राजद अध्यक्ष और उनकी पत्नी एंव बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी की पटना एयरपोर्ट पर सीधी एंट्री पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही उनका पटना एयरपोर्ट से टारमैक तक जाने का विशेषाधिकार भी खत्म हो गया। 
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एक फैसले के बाद लालू यादव और राबड़ी देवी का नाम पटना एयरपोर्ट के वीआईपी लिस्ट से हटा लिया। अब इसके बाद उन्हें आम लोगों की तरह सुरक्षा जांच से होकर गुजरना पड़ेगा, और उसके बाद ही उन्हें पटना एयरपोर्ट में एंट्री मिलेगी। तो वहीं इस संबंध में केंद्रीय विमानन मंत्रालय ने लेटर भी जारी किया है। 
तो वहीं माना जा रहा है कि यह कदम पीएम मोदी के राजनीतिज्ञों को दिए जाने वाले वीआईपी कल्चर को खत्म करने के लिए उठाया गया है। गौरतलब है कि लालू यादव और राबड़ी देवी को पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते पटना एयरपोर्ट पर सीधी एंट्री की छूट दी गई थी। लेकिन इस फैसले के बाद उनसे यह अधिकार छीन लिया गया है। 
https://twitter.com/ANI_news/status/888698931160391682
इस फैसले के बाद संभावना जताई जा रही है कि राजद केंद्र सरकार पर और भी ज्यादा हमलावर हो जाएंगा। जो कि पहले से ही लालू और उनके परिवार पर सीबीआई छापे को लेकर केंद्र के खिलाफ अपना विरोध जता रही है। ध्यान हो कि लालू पर बेनामी संपत्ति और जमीन के बदले होटल आवंटन मामले को लेकर सीबीआई छापेमारी कर चुकी है। 
तो वहीं लालू यादव और उनके बेटों पर इसमें घोटाले का आरोप लगा है। इतना ही इस घोटाले में तेजस्वी यादव के नाम आने के बाद से बिहार में महागठबंधन पर संकट के बादल छाए हुए हैं। 

Home / National News / लालू-राबड़ी पर एक और मुसीबत, पटना एयरपोर्ट में सीधी एंट्री पर लगी रोक- सुरक्षा जांच से होगा गुजरना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो