scriptLok Sabha Election 2024: क्या लालू यादव ने कर दी राहुल गांधी वाली गलती? बीजेपी ने शुरु किया “मोदी का परिवार” कैंपेन | Lalu Yadav commit same mistake as Rahul Gandhi before Loksabha elections BJP started Modi Ka Pariwar campaign | Patrika News

Lok Sabha Election 2024: क्या लालू यादव ने कर दी राहुल गांधी वाली गलती? बीजेपी ने शुरु किया “मोदी का परिवार” कैंपेन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2024 05:39:25 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

Lok Sabha 2024: रविवार को पटना के गांधी मैदान में जनविश्वास रैली को संबोधित करते हुए सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव ने प्रधानमंत्री मोदी पर निजी टिप्पणी की थी।

 Lalu Yadav commit same mistake as Rahul Gandhi before Loksabha elections BJP  started Modi Ka Pariwar campaign

 

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता ने रविवार को पटना के गांधी मैदान में जनविश्वास रैली बुलाई थी। इस रैली को संबोधित करते हुए सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री और उनके परिवार को लेकर निजी टिप्पणी कर दी। जिसके बाद लोकसभा चुनाव से पहले परिवारवाद को लेकर एक नई राजनीतिक बहस शुरू हो चुकी है। वहीं, राजनीति के जानकार मानते है कि राजद प्रमुख ने वहीं, गलती कर दी है जो 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चौकीदार चोर का नारा लगाकर किया था।

lalu_yadav.jpg

 

मोदी के पास परिवार नहीं- लालू

दरअसल, रविवार को पटना के गांधी मैदान में जनविश्वास रैली को संबोधित करते हुए सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव ने कहा, “नरेंद्र मोदी आजकल परिवारवाद का जिक्र कर रहे हैं। आपके पास परिवार नहीं है। आप हिंदू भी नहीं हैं।’ इसके बाद से ही अब सत्ता पक्ष के सारे नेताओं ने इस बात को तूल देना शुरु कर दिया है। खुद प्रधानमंत्री मोदी ने इस बात पर पलटवार किया है।

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

 

पूरा देश बोल रहा है कि मैं मोदी का परिवार- प्रधानमंत्री

इतिहास गवाह रहा है कि जब-जब प्रधानमंत्री मोदी पर व्यक्तिगत हमला हुआ है। तब तब इसका सीधा फायदा भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री मोदी को मिला है। अपने हुए हमले पर खुद प्रधानमंत्री ने आज तेलंगाना के अदिलाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए पलटवार किया। उन्होंने कहा, “मेरे परिवार को लेकर मेरे ऊपर निशाना साधा गया। लेकिन, अब पूरा देश बोल रहा है कि मैं हूं मोदी का परिवार। परिवारवादी पार्टी के चेहरे अलग हो सकते हैं लेकिन चरित्र एक ही होता है। दो पक्की चीजें हैं इनके चरित्र में एक झूठ और दूसरा लूट। जबकि मैं कहता हूं कि मेरा देश ही मेरा परिवार है।”

परिवारवाद पर सवाल उठाओ तो बौखलाते हैं INDI गठबंधन के नेता

उन्होंने आगे कहा, भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण में आकंठ डूबे INDI गठबंधन के नेता बौखलाते जा रहे हैं। अब इन्होंने 2024 के चुनाव का अपना असली घोषणा पत्र निकाला है। मैं इनके परिवारवाद पर सवाल उठाता हूं, तो इन लोगों ने अब बोलना शुरू कर दिया है कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। कल ये ऐसा भी कह सकते हैं कि तुम्हें कभी जेल की सजा नहीं हुई, इसलिए तुम राजनीति में भी नहीं आ सकते।”

modi_ka_parivar.jpg

 

कहीं राहुल गांधी वाली गलती तो नहीं कर बैठे लालू यादव

पीएम मोदी पर हुए निजी हमले के बाद बीजेपी नेताओं ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर अपना बायो चेंज करते हुए ‘मोदी का परिवार’ लिख दिया है। अमित शाह, पीयूष गोयल, नितिन गडकरी समेत कई भाजपा नेताओं एक्स पर अपना बायो बदल लिया है।

लालू यादव ने की राहुल गांधी वाली गलती

इतिहास गवाह रहा है कि जब-जब प्रधानमंत्री मोदी पर व्यक्तिगत हमला हुआ है। तब तब इसका सीधा फायदा भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री मोदी को मिला है। वहीं, राजनीति के जानकार भी ये बात मानते हैं कि राजद प्रमुख ने वहीं, गलती कर दी है जो 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चौकीदार चोर है का नारा लगाकर किया था। बता दें कि साल 2019 में चुनाव रैली के दौरान कांग्रेस नेता ने ‘चौकीदार चोर है का नारा दिया था’, जिसके बाद बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन शुरू किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो