scriptLandslides rain wreak havoc in Sikkim: बारिश-भूस्खलन से 6 की मौत, सिक्किम में 1500 पर्यटक फंसे | Landslides rain wreak havoc in Sikkim 6 killed amid rain-landslides, 1500 tourists stranded in Sikkim | Patrika News
राष्ट्रीय

Landslides rain wreak havoc in Sikkim: बारिश-भूस्खलन से 6 की मौत, सिक्किम में 1500 पर्यटक फंसे

उत्तरी सिक्किम के मंगन जिले में लगातार बारिश के कारण हुए बड़े पैमाने पर भूस्खलन के कारण कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और लगभग 1,500 पर्यटक फंस गए।

नई दिल्लीJun 14, 2024 / 10:17 am

Anand Mani Tripathi

उत्तरी सिक्किम के मंगन जिले में लगातार बारिश के कारण हुए बड़े पैमाने पर भूस्खलन के कारण कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और लगभग 1,500 पर्यटक फंस गए। लगातार बारिश के कारण हुए भारी भूस्खलन ने उत्तरी सिक्किम में भारी तबाही के हालात हैं। सड़कें अवरुद्ध हो गईं और कई घर जलमग्न हो गए या क्षतिग्रस्त हो गए। जबकि बिजली के खंभे बह गए। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी सिक्किम में मोबाइल नेटवर्क सेवाएं भी प्रभावित हैं।
बह गया बेली पुल
संगकालांग में एक नवनिर्मित बेली पुल ढह गया, जिससे मंगन और द्ज़ोंगू और चुंगथांग के बीच संपर्क टूट गया। मंगन जिले के जोंगू, चुंगथांग, लाचेन और लाचुंग जैसे कस्बे, जो गुरुडोंगमार झील और युनथांग घाटी जैसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों के लिए जाने जाते हैं, अब देश के बाकी हिस्सों से कट गए हैं।
मंगन जिले में मौतें
मंगन के जिला मजिस्ट्रेट हेम कुमार छेत्री ने बताया, पाकशेप और अम्बिथांग गांवों में तीन-तीन लोगों की मौत हो गई।गेयथांग और नामपाथांग में कई घर क्षतिग्रस्त हो गए। छेत्री ने कहा कि विस्थापित लोगों के लिए पाक्षेप में एक राहत शिविर स्थापित किया गया है।

Hindi News/ National News / Landslides rain wreak havoc in Sikkim: बारिश-भूस्खलन से 6 की मौत, सिक्किम में 1500 पर्यटक फंसे

ट्रेंडिंग वीडियो