scriptlashkar e taiba terrorist jahangir naikoo arrested from shopian | जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त में | Patrika News

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त में

जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सेना की संयुक्त टीम ने गुरुवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी जहांगीर नाइकू को गिरफ्तार कर लिया है।

जम्मू

Updated: January 20, 2022 06:46:32 pm

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकी जहांगीर नाइकू को गिरफ्तार कर लिया है। ये गिरफ्तारी शोपियां के चदूरा बडगाम से की गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सेना की संयुक्त टीम ने गुरुवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी जहांगीर नाइकू को गिरफ्तार किया।
lashkar e taiba terrorist jahangir naikoo arrested from shopian
Indian Army (Jammu and Kashmir)
खबर थी कि ये आतंकी, घाटी में नापाक हरकतों को अंजाम देने वाले थे। जिसके बाद सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन के तहत लश्कर ए तैयबा के आतंकियों को गिरफ्त में ले लिया। आपको बता दें कि घाटी में आतंकियों के लिए सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं।हाल ही में सुरक्षाबलों को सोपोर और बांदीपोरा इलाकों में भी बड़ी कामयाबी मिली थी जिसमें लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के छह आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया था। इन छह आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए थे।

आतंकियों ने किया था हमला:
इससे पहले बुधवार को सेना के अभियान से बौखलाए आतंकियों ने अनंतनाग में सीआरपीएफ बंकर पर गोलीबारी की थी।जानकारी के मुताबिक केपी रोड पर बने सीआरपीएफ बंकर पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी। गोलीबारी की आवाज सुनते ही लोगों में भगदड़ मच गई। वहीं सुरक्षाबलों ने तुरंत इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने केपी रोड पर एफअम गली में सीआरपीएफ बंकर पर हमला किया था।


यह भी पढ़ें

जनरल मनोज पांडे होंगे नए उप थलसेना प्रमुख, संभालेंगे जनरल सीपी मोहंती की जगह



अधिकारियों ने बताया:
वहीं वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया था कि जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान के लिए भाड़े पर काम कर रहे लोग कश्मीरी युवाओं को आतंकवाद में धकेलने की कोशिश कर रहे हैं और उनका इस्तेमाल केवल ‘‘आतंकी टट्टू’’ के रूप में काम कर रहे हैं। यदि कश्मीरी युवा हिंसा का रास्ता छोड़ना चाहें तो भाड़े पर काम कर रहे संबंधित तत्व उनकी हत्या भी कर सकते हैं।

वसीम से हुई थी मुठभेड़:
इस महीने की शुरुआत में, बडगाम में हुई मुठभेड़ और शहजादपुरा निवासी 24 वर्षीय वसीम कादिर मीर के फोन कॉल की विस्तृत जानकारी का संदर्भ देते हुए अधिकारियों ने बताया कि वह पाकिस्तानी आतंकवादियों के क्रूर व्यवहार का नवीनतम शिकार बना जिन्होंने उसे छह जनवरी को मध्य कश्मीर स्थित जिले के झोई गांव में उस समय मार दिया जब सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हो रही थी।

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान मीर अपने दो पाकिस्तानी साथियों के साथ घिर गया था जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी। उन्होंने कहा कि सुबह तक यह सामान्य खबर थी कि सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी समूह का खात्मा कर दिया है लेकिन जो असामान्य था वह रात को मुठभेड़ के दौरान हुआ घटनाक्रम था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Lunar Eclipse 2022: सदी का सबसे लंबा चंद्र ग्रहण हो गया है शुरू, क्यों कहा जा रहा 'ब्लड मून', जानिए भारत से कैसे और कहां दिखेगापीएम मोदी आज बुद्ध की जन्म और निर्वाण स्थली पर माथा टेकेंगे, जानें आज पूरे दिन का कार्यक्रमयूपी के नए मंत्रियों को आज राजधानी में गुरूमंत्र देंगे पीएम मोदी, जानें कौन-कौन रहेगा मौजूदCongress Chintan Shivir 2022: उदयपुर से निकला कांग्रेस का नव संकल्प और नया नारा- भारत जोड़ोWeather Update: उत्तर भारत में और झुलसाएगी गर्मी, भीषण गर्मी और लू का अलर्ट जारीcongress chintan shivir 2022: आदिवासियों के गढ़ में आज राहुल गांधी भरेंगे हुंकार, वोट बैंक पर रहेगी नजरAAP ने किया केरल में गठबंधन का ऐलान, इस पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी चुनावIPL 2022 Point Table: लखनऊ को हरा दूसरे स्थान पर पहुंचा राजस्थान, चौथे स्थान के लिए चार टीमों में घमासान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.