scriptफर्जी जमीन बेचने वाले चार के खिलाफ जुर्म दर्ज | Bhilai: Four recorded crime against bogus land sale | Patrika News

फर्जी जमीन बेचने वाले चार के खिलाफ जुर्म दर्ज

locationदुर्गPublished: Jul 22, 2016 03:56:00 pm

विभागों के अधिकारियों ने दस्तावेज के नकली होने की बात कह दी, तब वह निराश
होकर न्यायालय में पहुंचा। अब वह इंतजार कर रहा है कि आरोपियों की
गिरफ्तारी कब होगी।

Four recorded crime against bogus land sale

Four recorded crime against bogus land sale

भिलाई. चार दोस्तों ने मिलकर दूसरे की जमीन का फर्जी दस्तावेज तैयार किया। इसके बाद उसे वैशाली नगर क्षेत्र में रहने वाले बैरागी स्वाई को बेचने पहुंचे। बैरागी को धमधा ले जाकर जमीन भी दिखा दी। 30 टुकड़ों को 5 लाख रुपए में बेचने का सौदा तय हुआ। बयाना के तौर पर बैरागी से 4 लाख रुपए वसूल भी लिए। बैरागी ने बाद में जब जमीन के कागज को पटवारी व तहसीलदार को दिखाया, तो वहां पता चला कि यह दस्तावेज फर्जी है। तब बैरागी ने न्यायालय का रास्ता अपनाया। न्यायालय के आदेश पर वैशाली नगर पुलिस ने चारों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

निराश होकर न्यायालय पहुंचा

बैरागी से जमीन का सौदा 2014 में हुआ था। तब से वह जमीन के कागज को लेकर अलग-अलग दफ्तर में दौड़ता रहा। विभागों के अधिकारियों ने दस्तावेज के नकली होने की बात कह दी, तब वह निराश होकर न्यायालय में पहुंचा। अब वह इंतजार कर रहा है कि आरोपियों की गिरफ्तारी कब होगी। बैरागी ने वैशाली नगर पुलिस को बताया कि जमीन के एवज में उससे बयाना लेने वालों में नेहरू लोधी, खेम लाल यादव, गजेन्द्र व पुराणिक लाल हैं। पुलिस अब आरोपियों की तलाश कर रही है।

आरोपियों की तलाश

चौकी प्रभारी विनय सिंह बघेल ने बताया कि बैरागी के मामले में चार लोगों के खिलाफ धारा 418, 420, 468, 471, 120 बी, 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो